Avera Retrosa : अवेरा रेट्रोसा इलेक्ट्रिक स्कूटर 90’s की लुक में 152km रेंज के साथ मार्केट में धूम मचाने को तैयार है 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Avera Retrosa : अवेरा रेट्रोसा इलेक्ट्रिक स्कूटर 90’s की लुक में 152km रेंज के साथ मार्केट में धूम मचाने को तैयार है 

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लगभग 20 और 25 साल पहले भारत की सड़कों पर स्कूटर बहुत लोकप्रिय थे। जिसका लुक लगभग हर स्कूटर पर एक जैसा था। लेकिन मौजूदा समय पर नजर डालें तो भारत में स्कूटर का चलन पूरी तरह से खत्म हो चुका है। लेकिन जब से बाजार में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का चलन दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक कंपनी ने पुरानी यादों को ताजा करने के लिए शानदार रेंज के साथ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लॉन्च किया है।

यह भी देखें == TATA Punch Facelift 2024 : टाटा पंच फेसलिफ्ट 2025 के नए लुक ने मचाया तहलका, दिखने में है बेहद शानदार, जानें कीमत एंड फीचर्स 

Avera Retrosa Electric Scooter : 90’S की याद दिलाएगी

Avera Retrosa Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर
                                                                       Avera Retrosa Electric Scooter इलेक्ट्रिक स्कूटर

 

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खासतौर पर उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो इस नई पीढ़ी में 90 के दशक का अनुभव लेना चाहते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मॉडल का नाम Avera Retrosa Electric स्कूटर रखा गया है। जिसके लिए कंपनी ने पूरी तैयारी कर ली है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कंपनी की ओर से 3.9kwh लिथियम आयन बैटरी पैक देखने को मिलता है। इस बैटरी पैक के जरिए यह सिंगल चार्ज पर 152 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज आसानी से देने में सक्षम है।

Avera Retrosa Electric Scooter : 4800 वाट की मोटर

हालाँकि, यह पुराने ज़माने के इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा दिखता है। लेकिन इसकी ताकत बहुत बड़ी होने वाली है. क्योंकि इसमें आपको BLDC टेक्नोलॉजी के साथ 4800 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलती है। यह मोटर काफी पावरफुल होने वाली है। इस मोटर की वजह से यह आसानी से 90 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। इसे और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसमें कई बेहतरीन फीचर्स जोड़े हैं। ताकि इसे चलाने का एक अलग ही आनंद हो सके।

Avera Retrosa Electric Scooter : पावर डिस्क ब्रेक

Avera Retrosa Price इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको नए जमाने का ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। दोनों पहियों में आपको डुअल डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसे खरीदने के लिए आपको सिर्फ 86,800 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत चाहिए।

 

 

Leave a Comment