Mahindra Scorpio classic Price in India 2024  : भारत में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत में बढ़ोतरी, अब जानिए कितने पैसे चाहिए देखें संपूर्ण जानकारी 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Mahindra Scorpio classic Price in India 2024  : भारत में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत में बढ़ोतरी, अब जानिए कितने पैसे चाहिए देखें संपूर्ण जानकारी 

भारत में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत में बढ़ोतरी : नए साल की शुरुआत के साथ ही महिंद्रा ने अपनी बेहतरीन गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी शुरू कर दी है। महिंद्रा भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता कंपनी है, इनके वाहनों की मांग भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा है। महिंद्रा ने अपनी महिंद्रा थार, एक्सयूवी 700, स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतें बढ़ा दी हैं। बढ़ी हुई कीमतों के साथ महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की नई कीमतों के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है। मौजूदा समय में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एक बेहतरीन कम कीमत वाली एसयूवी है, जिसका इस्तेमाल ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में भी किया जाता है।

Mahindra Scorpio Classic Price Hike in India 2024 : भारत में कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतों में 34,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अब भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर 17.35 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। ऐसी कीमतों की जानकारी नीचे दी गई है.

यह भी देखें = Maruti EV Electric Car 

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक मूल्य वृद्धि सूची 2024

सबसे ज्यादा कीमत बढ़ोतरी इसके शुरुआती वेरिएंट में की गई है।

  Variant/प्रकार   Old Price/पुरानी कीमत   New Price/नई कीमत   Difference/अंतर
  एस   13.25 लाख रुपये   13.59 लाख रुपये   + 34,000 रुपये
  एस 9-सीटर   13.50 लाख रुपये   13.84 लाख रुपये   + 34,000 रुपये
  S11 सीसी   17.06 लाख रुपये   17.35 लाख रुपये   + 29,000 रुपये
  S11   17.06 लाख रुपये   17.35 लाख रुपये   + 29,000 रुपये

Mahindra Scorpio Classic Features list 2024 : महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक फीचर्स सूची

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भारतीय बाजार में 9 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और AUX कनेक्टिविटी के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट यूनिट, एलईडी डीआरएल यूनिट के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक एसी कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ऊंचाई समायोज्य ड्राइवर सीट, केवल मोबाइल चार्जिंग, पीछे के यात्रियों के लिए एसी इवेंट और बेहतरीन लेदर सीटें मिलती हैं।

Mahindra Scorpio classic Price in India 2024
                                         Mahindra Scorpio classic Price in India 2024

 

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भारतीय बाजार में कुल पांच कलर ऑप्शन गैलेक्सी ग्रे, रेड रेज, डस्ट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और नेपोली ब्लैक के साथ पेश किया गया है।

Aspect/पहलू Details/विवरण
  मूल्य सीमा   13.25 लाख रुपये से 17.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली)
  वेरिएंट एस   एस11 (मिड-स्पेक एस5 वेरिएंट की कीमत जल्द ही सामने आएगी)
  उपलब्ध रंग   गैलेक्सी ग्रे, रेड रेज, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट, नेपोली ब्लैक
  बैठने की क्षमता   7-सीटर और 9-सीटर कॉन्फ़िगरेशन
  इंजन और ट्रांसमिशन   2.2-लीटर डीजल इंजन, 132PS और 300Nm, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स
  विशेषताएँ   9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ, AUX, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एयर कंडीशनिंग
  संरक्षा विशेषताएं   डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर

 

Mahindra Scorpio Classic Safety features 2024 : क्लासिक सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें फ्रंट में दो एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा दिया गया है और नए अपडेट के बाद कंपनी ने इसकी बिल्ड क्वालिटी में भी काफी बदलाव किए हैं। नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो क्लासिक पुरानी पीढ़ी की तुलना में अधिक स्थिर है।

Mahindra Scorpio Classic Engine 2024 : क्लासिक इंजन

बोनट के नीचे इसे पावर देने के लिए 2.2 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, यह इंजन 132 bhp और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही यह केवल छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से संचालित होता है। इसमें आपको किसी भी ऑटोमैटिक गियर बॉक्स की सुविधा नहीं मिलती है। इसी इंजन विकल्प का उपयोग महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में भी किया जाता है जहां यह तुलना में अधिक शक्ति पैदा करता है।

Mahindra Scorpio Classic Rivals 2024 : क्लासिक प्रतिद्वंद्वी

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक का भारतीय बाजार में किसी भी वाहन से सीधा मुकाबला नहीं है। हालाँकि, किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, होंडा एलिवेट, टोयोटा हैदर, वोक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, एमजी एस्टोर और सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस एक ही कीमत पर आते हैं।

Leave a Comment