Rolls Royce Spectre Car : कुछ शानदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुई रोल्स-रॉयस स्पेक्टर की यहां जानें कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Rolls Royce Spectre Car : कुछ शानदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुई रोल्स-रॉयस स्पेक्टर की यहां जानें कीमत

Rolls Royce Spectre Car Price In India : जब भी किसी कार की बात आती है तो सबसे पहले दिमाग में रोल्स रॉयस का नाम आता है। रोल्स-रॉयस कंपनी ने भारत में अपनी नई बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार रोल्स-रॉयस स्पेक्टर को आकर्षक फीचर्स और डिजाइन के साथ लॉन्च कर दिया है। अगर कीमत की बात की जाए तो रोल्स रॉयस की इस रोल्स रॉयस स्पेक्टर इलेक्ट्रिक कार की कीमत 7 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। और यह इलेक्ट्रिक कार अब तक की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार है। डिजाइन के मामले में भी यह कार काफी शानदार है। तो जानिए रोल्स रॉयस स्पेक्टर की कीमत के साथ सभी फीचर्स के बारे में।

Rolls Royce Spectre Car Price in India : भारत में कीमत

रोल्स रॉयस कार खरीदने का सपना हर कोई देखता है। रोल्स-रॉयस ने इस साल शानदार फीचर्स के साथ भारत में नई इलेक्ट्रिक कार रोल्स-रॉयस स्पेक्टर लॉन्च की है। रोल्स रॉयस स्पेक्टर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 7.5 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है। और ये अब तक की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार है.

यह भी देखें = Pausha Putrada Ekadashi 2024

Rolls Royce Spectre : Features विशेषताएं

  कार का नाम   रोल्स रॉयस स्पेक्टर
  भारत में रोल्स रॉयस स्पेक्टर की कीमत   7.5 करोड़ (एक्स-शोरूम)
  इंजन   डुअल इलेक्ट्रिक मोटर
  श्रेणी   लक्जरी ईवी
  बैटरी क्षमता   120 किलोवाट
  0-100 स्पीड समय   4.5 सेकंड
  चार्ज का समय   195kW फास्ट चार्जर के साथ 10% से 80% तक 35 मिनट लगते हैं और 50kW चार्जर के साथ 95 मिनट लगते हैं
  परफॉर्मेंस   571 बीएचपी और 900 एनएम टॉर्क
  रेंज   530 किमी रेंज

Rolls Royce Spectre Car : Battery & Range बैटरी और रेंज

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर एक लग्जरी ईवी कार है। रोल्स-रॉयस स्पेक्टर की बैटरी की बात करें तो इस कार में हमें रोल्स-रॉयस से बेहतर 120kWh बैटरी पैक देखने को मिलता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह बैटरी 530 किमी तक की रेंज देती है।

Rolls Royce Spectre Car
                                                          Rolls Royce Spectre Car

 

अगर आप इस कार को 195kW फास्ट चार्जर से चार्ज करते हैं तो बैटरी 35 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज हो जाती है। लेकिन अगर आप इस कार की बैटरी को 50kW DC चार्जर से चार्ज करते हैं तो इसे 10 से 80% तक चार्ज होने में 95 मिनट तक का समय लग जाता है।

Rolls Royce Spectre Car Design, Interior : डिज़ाइन और इंटीरियर

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर एक लग्जरी इलेक्ट्रिक कार है, रोल्स-रॉयस की अन्य लग्जरी कारों की तरह इस कार का डिजाइन भी बेहद सटीक और शानदार है। इस कार में आपको रोल्स रॉयस के क्लासिक डिजाइन के साथ-साथ मॉडर्न डिजाइन का भी काफी अच्छा टच व्यू मिलता है। इस कार के सामने की तरफ आपको पैंथियन फ्रंट ग्रिल देखने को मिलती है, जो सभी रोल्स-रॉयस कारों में मौजूद होती है, इसके साथ ही इस कार में आपको काफी अच्छी एक्सेसरीज भी देखने को मिलती है। स्पेक्टर एक दो दरवाजों वाली कार है, इस कार में हमें 23″ के पहिये देखने को मिलते हैं।

यह कार विज्ञान के लिहाज से भी बहुत बड़ी है, इस कार की लंबाई 5,475 मिमी और इस कार की चौड़ाई 2,017 मिमी है। इस कार के एक्सटीरियर की तरह इंटीरियर भी काफी शानदार है। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इस कार में हमें बाकी रोल्स-रॉयस कारों के क्लासिक डिजाइन के साथ-साथ मॉडर्न डिजाइन का टच भी देखने को मिलता है। अब इस कार के फीचर्स की बात करें तो इस कार में हमें मसाज सीट, 360° कैमरा, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन, एडजस्टेबल हेडरेस्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Rolls Royce Spectre Car : Performance परफॉर्मेंस

हम रोल्स-रॉयस स्पेक्टर पर बहुत मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। सुजुकी की इस इलेक्ट्रिक कार में दो शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर देखें। जो 800 Nm जेनरेटर के साथ 585 HP की पावर जेनरेट कर सकता है। और रोल्स रॉयस की इस इलेक्ट्रिक कार को 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 4.5 सेकंड का समय लगता है।

Leave a Comment