Jio 5G Smartphone : Jio 5G स्मार्टफोन के इस फोन की कीमत है बेहद कम, यहां जानें इसकी पूरी डिटेल।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Jio 5G Smartphone : Jio 5G स्मार्टफोन के इस फोन की कीमत है बेहद कम, यहां जानें इसकी पूरी डिटेल।

Jio 5G स्मार्टफोन : रिलायंस जियो भारत सीरीज नाम से फोन की एक नई सीरीज लेकर आई है। वे पहले ही तीन 4जी फीचर फोन जारी कर चुके हैं जो जियो भारत वी2, जियो भारत बी1 और जियो फोन प्राइमा 4जी हैं। ये फोन किफायती हैं और सुपर फास्ट इंटरनेट तक पहुंच सकते हैं। हालाँकि, भारत में लोग Jio 5G स्मार्टफोन को लेकर उत्साहित हैं

जो एक ऐसा फ़ोन है जो तेज़ गति से इंटरनेट से कनेक्ट हो सकता है। इस फोन के बारे में रिलायंस जियो के मालिक पहले ही जानकारी दे चुके हैं, लेकिन अभी इसे लॉन्च नहीं किया गया है। अगर यह सामने आता है तो यह भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन हो सकता है। अगर आप इस फोन के बारे में और जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

यह भी देखें  == Mahindra CNG Tractor

Cheapest 5G phone in India : सबसे सस्ता 5जी फोन

रिलायंस जियो द्वारा लाया गया Jio 5G स्मार्टफोन भारत का सबसे सस्ता 5G मोबाइल हो सकता है। कुछ समय पहले काउंटरपॉइंट्स की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें Jio 5G स्मार्टफोन की कीमत का जिक्र किया गया था। कहा जा रहा था कि रिलायंस जियो का 5G स्मार्टफोन भारत में 8,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Jio 5G Smartphone Design : डिज़ाइन

Jio Phone 5 की पसंद की गई फोटो में फ्रंट पैनल पर वॉटरड्रॉप नॉच लगाया गया है जो ‘U’ शेप का है। इस नॉच के ठीक ऊपर एक गिटार भी है. जबकि स्क्रीन में एक चुनौतीपूर्ण चिन सेक्शन है, नीचे की ओर संकीर्ण बेज़ेल्स हैं। प्रतिमा पर ही टच नेविगेशन बटन दिखाई दे रहे हैं। Jio Phone 5G का बैक पैनल प्लास्टिक बॉडी का प्रतीत होता है, जिसे आसानी से अलग किया जा सकता है।

Jio 5G Smartphone
                                                                   Jio 5G Smartphone

 

यहां ऊपर और समुद्र तट पर दो स्थिर चित्रों और एक फ्लैश के साथ एक लंबवत आकार का स्केटर्स कैमरा है। टेस्ट के बीच में ‘जियो’ का लोगो है और उसके नीचे ‘5G’ लिखा है। परिधान के दोनों तरफ बिंदु भी मुद्रित होते हैं। यहां नीचे लिखा है अल्टीमेट स्पीड, अनलिमिटेड एक्सपीरियंस

Jio 5G Smartphone Specifications : स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

Jio Phone 5G को 1600 x 720 ज़ूम रेजोल्यूशन वाली 6.5-इंच HD+ डिस्प्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन की स्क्रीन IPS LCD पैनल पर बनी है, जो 60Hz रिफ्रेश रेट पर काम करती है। इस वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल स्क्रीन में ग्लास बैक भी होगा। पावर सपोर्ट के लिए इस शोरूम में 5,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। Jio Phone 5G में Progress OS हो सकता है, जिसे Google ने भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए विकसित किया है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम भारतीय क्षेत्रीय समुद्र तटों को भी सपोर्ट करता है। Jio Phone 5G के लिए बेजोड़ 480 चिपसेट पेश किया जा सकता है।

इस 5G मोबाइल फोन को 4 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है जिसमें एक्सटर्नल माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी होगा। पता चला है कि Jio Phone 5G में फोटोग्राफी के लिए माउंटेड कैमरा होगा। लीक्स के मुताबिक, इस 5G फोन में 13 इलेक्ट्रॉनिक्स के प्राइमरी सेंसर का सपोर्ट है और 2 हैंडसेट पोर्टेबल हैं। यह ऑक्सीजन सेंसर एक विद्युत स्थिरांक होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 फ्रंट कैमरा हो सकता है।

विशेषताएं विवरण
  कंपनी   रिलायंस जियो
  मॉडल   Jio 5G स्मार्टफोन
  राम   4 जीबी
  इंटरनल स्टोरेज   32 जीबी
  कैमरा फ्रंट   8 मेगापिक्सल
  कैमरा रियर   13 मेगापिक्सल, 2 मेगापिक्सल
  प्रोसेसर   क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480
  डिस्प्ले   6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले
  स्टोरेज बाहरी   माइक्रो-एसडी कार्ड
  बैटरी   5000mAh
  चार्जर   सी-टाइप
  यूएसबी टाइप   सी- पोर्ट
  सिम डुअल   नैनो सिम
  ग्लास   गोरिल्ला
  नेटवर्क प्रकार   5जी

 

Jio 5G Smartphone Launch Date in India : लॉन्च की तारीख

उम्मीद की जा रही है कि शायद Jio 5G स्मार्टफोन को 2024 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इसका मतलब है कि मुकेश अंबानी ‘नए साल’ में अपना 5G फोन लॉन्च कर सकते हैं। लेकिन रिलायंस जियो कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Jio 5G स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Leave a Comment