Yamaha Fascino : Yamaha का हाइब्रिड स्कूटर पेश है, अब बैटरी खत्म होने की चिंता करने की जरूरत नहीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Yamaha Fascino : Yamaha का हाइब्रिड स्कूटर पेश है, अब बैटरी खत्म होने की चिंता करने की जरूरत नहीं।

ऑटो सेक्टर के ईवी सेक्टर में हर दिन एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं ताकि ईवी बाजार पर कब्जा किया जा सके। वैसे तो हर कोई सोचता है कि अगर सफर के दौरान Yamaha Fascino 125 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी खत्म हो जाए तो क्या किया जाए।

यह भी देखें == EPFO

ऐसे में आपको अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस समस्या को खत्म करने के लिए ऑटो सेक्टर की बड़ी कंपनी यामाहा ने बाजार में हाइब्रिड स्कूटर लॉन्च किया है जो पेट्रोल के साथ-साथ बैटरी से भी चलेगा।

Yamaha Fascino 125 Fi : यामाहा फ़सिनो 125 Fi हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्कूटर

ऑटो सेक्टर की टू व्हीलर इंडस्ट्री में यामाहा कंपनी ने Fascino 125 Fi नाम से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें BS6 इंजन का इस्तेमाल किया है, जो सिंगल Yamaha Fascino 125 cc इंजन है। यह इंजन अधिकतम 8.04bhp की पावर देने में सक्षम है।

Yamaha Fascino
                                                                   Yamaha Fascino

 

वहीं बात करें तो 1 लीटर पेट्रोल की रेंज करीब 70 किलोमीटर है। इसके अलावा इसमें पावरफुल एलीसियम आयन बैटरी का भी इस्तेमाल किया गया है, जिसे आप आसानी से अपने घर में रखकर चार्ज कर सकते हैं।

Yamaha Fascino 125 Fi Advanced Features : एडवांस्ड फीचर्स

इस स्कूटर के अंदर आपको कई अच्छे फीचर्स मिलने वाले हैं। यह ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, डिजिटल मीटर, ट्रिप मीटर, एलईडी हेडलाइट, अलॉय व्हील, ट्यूबरस टायर, टच स्क्रीन डिस्प्ले, ऑटोमैटिक सेल्फ स्टार्ट और कई अन्य फीचर्स से लैस होगा जो इसे सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक स्कूटर श्रेणी की सूची में शामिल करता है। ,

Yamaha Fascino Price : कीमत क्या हैं 

Yamaha Fascino On Road Price : यामाहा कंपनी ने इस हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सब्जेक्ट को 79,600 रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में पेश किया है। Yamaha Fascino 125 Price जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत करीब 92,530 रुपये तक पहुंचती है।

Leave a Comment