BYD Seal : BYD सील इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च की तारीख, कीमत, डिजाइन, बैटरी, विशेषताएं देखें संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

BYD Seal : BYD सील इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च की तारीख, कीमत, डिजाइन, बैटरी, विशेषताएं देखें संपूर्ण जानकारी

BYD Seal Electric Car : BYD 5 मार्च को भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार, BYD सील लॉन्च कर रही है। इलेक्ट्रिक सेडान एक आकर्षक डिजाइन, उन्नत सुविधाओं और एक बार चार्ज करने पर 700 किमी तक की रेंज का दावा करती है। लगभग ₹65-70 लाख की कीमत वाली BYD सील किआ EV6 और BMW i4 को टक्कर देगी।

यह भी देखें == Chachi Bhatija  : चाची भतीजे Love Story की प्रेम कहानी अद्भुत प्रेम कहानी चाची को अपने भतीजे से प्यार हो

BYD सील लॉन्च तिथि भारत में कीमत BYD कंपनी बहुत जल्द भारत में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है जिसमें दमदार फीचर्स के साथ-साथ स्टाइलिश डिजाइन भी है। BYD कंपनी भारत में जो इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है उसका नाम BYD Seal है। BYD Seal एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार होने वाली है, इस कार में हमें बेहद दमदार बैटरी के साथ-साथ बेहद आकर्षक डिजाइन भी देखने को मिलता है। BYD एक चीनी कंपनी है. तो आइए भारत में BYD सील लॉन्च की तारीख के साथ-साथ भारत में BYD सील की कीमत के बारे में जानते हैं।

BYD Seal Launch Date In India 2024 : लॉन्च की तारीख

भारत में BYD सील लॉन्च की तारीख 2024 BYD कंपनी बहुत जल्द भारत में BYD सील इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। अगर BYD सील से भारत लॉन्च की तारीख का पता चलता है, तो यह इलेक्ट्रिक कार 5 मार्च 2024 को भारत में लॉन्च की जाएगी।

BYD Seal
                 BYD Seal

 

BYD Seal Electric Car Price In India : कीमत

BYD Seal Price In India : BYD सील इलेक्ट्रिक कार की भारत में कीमत BYD सील के बारे में, यह कार बहुत जल्द भारत में लॉन्च होने वाली है। हालांकि भारत में BYD सील की कीमत की तारीख सामने आ गई है, लेकिन BYD की ओर से इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस कार की कीमत एक्स-शोरूम है। कीमत 60 लाख रुपये है.

BYD Seal Electric Car Specification : विशिष्टता

कार का नाम BYD सील BYD सील भारत में लॉन्च की तारीख 5 मार्च, 2024 भारत में BYD सील कीमत ₹60 लाख (अपेक्षित) ईंधन प्रकार इलेक्ट्रिक BYD सील बैटरी मानक रेंज (75.9 kWh) और विस्तारित रेंज (98.8 kWh) विशेषताएं 15.6″ रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25″ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, दो वायरलेस चार्जिंग पैड, पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल डैशबोर्ड सुरक्षा विशेषताएं उन्नत ड्राइवर-सहायता प्रणाली (एडीएएस), सैटेलाइट ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन-कीप असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल

BYD Seal Car Design : कार डिजाइन

BYD सील कार के डिजाइन की बात करें तो इस कार का डिजाइन काफी स्टाइलिश है और काफी सटीक भी है। BYD सील एक इलेक्ट्रिक कार है। इस कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें क्रिस्टल एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलते हैं। इस कार के लैपटॉप की बात करें तो इस कार में हमें 15.6 इंच का रोटेटिंग टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हेड-अप डिस्प्ले, टू-डायमेंशनल स्केल पैड के साथ-साथ पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिलता है।

BYD Seal Car Battery : बैटरी

BYD Seal एक बहुत ही शानदार इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। अगर हम BYD सीलबंद बैटरियों की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में हमें BYD साइड से अलग होकर 2 बैटरियां देखने को मिलती हैं। 61.4 kWh बैटरी जो एक बार चार्ज करने पर 550 किलोमीटर तक की रेंज देती है। दूसरी 82.5 kWh की बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर 700 किमी तक की रेंज देती है।

BYD Seal Electric Car Features : फीचर्स

BYD सील इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में हमें कई दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। अगर हम BYD सील कार के फीचर्स की बात करें तो इस कार में हमें BYD केस, 15.6″ रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25″ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, दो वायरलेस चार्जिंग पैड, पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल डैशबोर्ड जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें हमें एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन-कीप असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

 

 

 

Leave a Comment