Ford Endeavour : भारत में जल्द लॉन्च होगी फोर्ड एंडेवर जानें लॉन्च डेट और कीमत देखें संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Ford Endeavour : भारत में जल्द लॉन्च होगी फोर्ड एंडेवर जानें लॉन्च डेट और कीमत देखें संपूर्ण जानकारी

Ford Endeavour : फोर्ड, जो 2021 में भारतीय बाजार से बाहर हो गई, अपनी प्रमुख एसयूवी, एंडेवर के साथ वापसी की योजना बना सकती है। नई पीढ़ी की एंडेवर, जिसे कुछ बाज़ारों में एवरेस्ट भी कहा जाता है, भारत में पहली बार चेन्नई के पास एक फ्लैटबेड ट्रक पर देखी गई है। इससे संकेत मिलता है कि फोर्ड जल्द ही देश में एक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Ford Endeavour modified : डिज़ाइन

नेक्स्ट-जेन एंडेवर का डिज़ाइन बहुत बोल्ड और मस्कुलर है, जिसमें बड़ी ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और फॉग लैंप शामिल हैं जो नए हैं। एसयूवी में एक मूर्तिकला हुड, फ्लेयर्ड व्हील मेहराब, छत रेल और एक स्टॉक स्पॉइलर भी है।

यह भी देखें == Ducati Streetfighter V4 : डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 ने लॉन्च कर कावासाकी के सिस्टम को हिला दिया, जानें इसके फीचर्स और कीमत

स्पीड मॉडल एंट्री-लेवल ट्रेंड स्टाइक्स है, जिसमें ब्लॉक-आउट डिज़ाइनर पहिये और सोने से रंगी हुई स्की हैं। उच्च श्रेणी में अधिक क्रोम तत्व और विभिन्न रंग विकल्प भी हो सकते हैं।

Ford Endeavour Features : फीचर

नई पीढ़ी के एंडेवर में आराम और सुरक्षा दोनों के लिए उन्नत सुविधाएँ और तकनीक होने की उम्मीद है। एसयूवी में 12.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा और एक चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील शामिल हो सकते हैं।

Ford Endeavour
                                                                            Ford Endeavour

 

एसयूवी में लेवल-2 ADAS सुइट भी मिल सकता है, जिसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट और एक्टिव पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं।

Ford Endeavour Performance : परफॉरमेंस

नई पीढ़ी की एंडेवर को दो डीजल इंजन विकल्पों द्वारा संचालित किया जा सकता है: एक 3.0-लीटर वी6 टर्बो-डीजल और एक 2.0-लीटर बी-टर्बो डीजल। पहला इंजन 250 एचपी और 600 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है, जबकि दूसरा इंजन 210 एचपी और 500 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है।

इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है। वेरिएंट के आधार पर एसयूवी को 4×2 या 4×4 ड्राइवट्रेन के साथ भी पेश किया जा सकता है। new ford endeavour 2023

Ford Endeavour Price : कीमत

Ford Endeavour 2024 Price In India, Ford Endeavour 2023 Price In India : नई पीढ़ी की एंडेवर को शुरुआत में पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आयात किया जा सकता है। इससे फोर्ड को जल्द ही एसयूवी लॉन्च करने की अनुमति मिल सकती है, जबकि वह अपने चेन्नई प्लांट को स्थानीय असेंबली के लिए तैयार कर रही है।

लेकिन, सीबीयू मार्ग एसयूवी को महंगा भी बना सकता है क्योंकि इसमें उच्च कर और शुल्क शामिल हैं। Ford Endeavour Price In India नई पीढ़ी की एंडेवर की कीमत लगभग ₹ 60 लाख होने की उम्मीद है, जो इसे टोयोटा फोर्टनर का सीधा प्रतिस्पर्धी बनाती है।

 

Leave a Comment