Maruti Fronx : मारुति फ्रोंक्स के कातिलाना लुक ने बाजार में मचाया तहलका, जानिए कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Maruti Fronx : मारुति फ्रोंक्स के कातिलाना लुक ने बाजार में मचाया तहलका, जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti Frons : भारतीय बाजार में एक बेहद ही शानदार कार जो अपने शानदार लुक और आइडिया के कारण काफी चर्चा में है और इसका नाम है मारुति फ्रांस। यह गाड़ी भारतीय बाजार में 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है और यह 998 से लेकर 1197 तक के इंजन के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है और इसके साथ ही यह 2 अलग-अलग स्मारकों और वास्तुकला संग्रहालयों के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा इस कार में 6 एयर बैग जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।

Maruti Frons Price : कीमत

Maruti Fronx On Road Price : मारुति फ्रांस की कीमत की बात करें तो Maruti Fronx Price On Road यह गाड़ी भारतीय बाजार में 13 वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इस गाड़ी की कीमत 7.52 लाख रुपये से लेकर 13.04 लाख रुपये तक है। और इसके साथ ही यह कार आपको 7 से 8 कलर ऑप्शन के साथ मिलती है।

यह भी देखें == Hero Electric Scooter : हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश ई स्कूटर 96km रेंज वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स

Maruti Fronx Price in India : भारत में कीमत

Maruti Fronx : मारुति फ्रोंक्स के कातिलाना लुक
                                                               Maruti Fronx : मारुति फ्रोंक्स के कातिलाना लुक

 

Maruti Fronx Top Model Price : मारुति सुजुकी की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत करीब 7.46 लाख रुपये से लेकर 13.13 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक है। भारतीय बाजार में यह कार पांच वेरिएंट में उपलब्ध है। जिसमें सिग्मा, अल्फा, जेटा और डेल्टा, डेल्टा+ अलग-अलग आते हैं।

Maruti Fronx Car Feature : फ़ीचर

इस बाइक के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 9 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉइड, ऑटो एप्पल कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस वाहन की अन्य विशेषताओं में क्रूज़ कंट्रोल, हेड ऑफ डिस्प्ले, स्टीयरिंग व्हील पर नियंत्रण, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, प्रीमियम चमड़े की सीटें, संगीत प्रणाली, वायरलेस चार्जिंग और पीछे के यात्रियों के लिए अन्य बेहतरीन सुविधाएँ शामिल हैं।

वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन 9-इंच टचस्क्रीन सिस्टम। स्वचालित एसी स्वचालित एयर कंडीशनिंग। रियर एसी वेंट पिछली सीटों के लिए एसी वेंट। वायरलेस फोन चार्जिंग वायरलेस फोन चार्जिंग सुविधा। 360-डिग्री कैमरा 360-डिग्री कैमरा. सुरक्षा सुविधाओं में डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और पांच यात्रियों के लिए तीन-पॉइंट सीटबेल्ट शामिल हैं। उच्च-स्तरीय वेरिएंट छह एयरबैग, ऑटो डिमिंग इंटीरियर रियर व्यू मिरर और 360-डिग्री कैमरा के साथ आते हैं।

Maruti Fronx Car Engine : इंजन

मारुति कार को पावर देने के लिए इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो इसे 100 BHP पर 148 Nm का टॉर्क पावर देता है। इस इंजन विकल्प को माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ भारतीय बाजारों में लॉन्च किया गया है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 90 bhp और 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। और इस कार में AMT गियर बॉक्स दिया गया है। इस कार की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 37 लीटर है। जो कि इसे 20 से 30 किलोमीटर का माइलेज देता है।

बूस्टरजेट टर्बो-पेट्रोल इंजन : मारुति की माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1 लीटर बूस्टरजेट टर्बो-पेट्रोल इंजन। 100पीएस और 148एनएम तक की शक्ति, और पांच-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है।

डुअलजेट पेट्रोल इंजन : 1.2 लीटर डुअलजेट नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 89PS और 113Nm तक का उत्पादन करता है, और इसे पांच-स्पीड मैनुअल या पांच-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा जाता है।

सीएनजी पावरट्रेन : 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन (77.5पीएस/98.5एनएम), बलेनो सीएनजी के समान, पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ। सीएनजी फ्रोंटेक्स की ईंधन दक्षता 28.51 किमी/किग्रा है।

ईंधन दक्षता : 1.2-लीटर MT के लिए 21.79kmpl, 1.2-लीटर AMT के लिए 22.89kmpl, 1.0-लीटर MT के लिए 21.5kmpl और 1.0-लीटर AT के लिए 20.1kmpl (जैसा कि मारुति ने दावा किया है)।

भौतिक आयाम : लंबाई: 3,995 मिमी, चौड़ाई: 1,765 मिमी, ऊंचाई: 1,550 मिमी, व्हीलबेस: 2,520 मिमी, और बूट स्पेस: 308 लीटर।

 

Leave a Comment