Bajaj Housing Finance IPO : बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ शेयर अलॉटमेंट स्टेटस, जाने उप शेयर, जीबीपी एमपी, नियत तारीख और अन्य विवरण 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Bajaj Housing Finance Limited IPO Date : बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड आईपीओ रजिस्ट्रार की वेबसाइट से शेयर आवंटन स्थिति की जांच करने के लिए यहां कुछ आसान चरण दिए गए हैं। बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड आईपीओ 9 सितंबर को सदस्यता के लिए खुला और 11 सितंबर को बंद हुआ। यह 6560 करोड़ रुपये का बुक बिल्ट इश्यू था। सार्वजनिक पेशकश से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कंपनी की भविष्य की व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करने और आगे ऋण प्रदान करने के लिए कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

Bajaj Housing Finance IPO Subscription Status : सब्सक्रिप्शन स्टेटस

Bajaj Housing Finance IPO को निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली और इस इश्यू को कुल मिलाकर 67.43 गुना सब्सक्राइब किया गया। रिटेल कैटेगरी में इसे 7.41 गुना, एनआईआई कैटेगरी में 43.98 गुना और क्यूआईबी कैटेगरी में 222.05 गुना सब्सक्राइब किया गया। पब्लिक ऑफर का करीब 50% हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और बाकी 35% हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है।

 

यह भी देखें == Jawa Bikes Jawa 42 FJ : भारत में नई जावा 42 बाइक जाने लॉन्च डेट कीमत एंड फीचर्स यहाँ देखें पूरी जानकारी

 

Bajaj Housing Finance IPO GMP : फाइनेंस आईपीओ जीएमपी

बाजार सूचकांकों के अनुसार, सूचीबद्ध बाजार में बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ का मौजूदा जीएमपी 74 रुपये है, जो इसके अनुसार प्रीमियम मानक से 105.71% अधिक है। इश्यू आउटलेट से एक दिन पहले जीएमपी बूथ करीब 57 रुपये था। इश्यू स्टार्टअप के दिन जीएमपी बूथ 64 रुपये पर पहुंच गया।

Bajaj Housing Finance IPO Share Listing Date : शेयर लिस्टिंग तारीख

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के शेयरों का आवंटन 12 सितंबर को फाइनल होगा। 13 सितंबर को शेयर डीमैट अकाउंट में क्रेडिट होंगे और रिफंड भी होगा। कंपनी के शेयर 16 सितंबर को बीएसई, एनएसई पर लिस्ट होंगे।

Bajaj Housing Finance IPO GMP Today : शेयर अलॉटमेंट स्टेटस

आवंटन स्थिति को स्केटर्स की वेबसाइट पर साझा करें जिसे ग्राहक KFin Technologies Limited पर इस अंक में देख सकते हैं। वेबसाइट से शेयर आवंटन स्थिति की जाँच करने की विधि को आसान चरणों के माध्यम से समझाया गया है। KFin Technologies Limited की वेबसाइट (https://ris.kfintech.com/ipostatus/) पर जाएँ। दिए गए पाँच लिंक में से किसी एक पर क्लिक करें। ILC के ड्रॉपडाउन में कंपनी का नाम चुनें। पैन नंबर या लैपटॉप नंबर या डीमैट विवरण दर्ज करें। कैप्चा दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें और स्थिति के बारे में जानकारी साझा करें।

 

Bajaj Housing Finance IPO
                                                                                         Bajaj Housing Finance IPO

 

Bajaj Housing Finance IPO : अन्य विवरण

सितंबर 2015 से, Bazaz Housing Finance एक गैर-जमा लेने वाली हाउसिंग फाइनेंस कंपनी (HFC) है जो नेशनल हाउसिंग बैंक के साथ पंजीकृत है। कंपनी घरेलू और व्यावसायिक संपत्ति खरीदने और नवीनीकरण करने के लिए विशिष्ट वित्तीय सेवाएं प्रदान करती है। इसके बंधक उत्पादों में होम लोन, संपत्ति के खिलाफ लोन, लीज रेंटल डिस्काउंटिंग और डेवलपर फाइनेंसिंग शामिल हैं। यह घर खरीदने वालों से लेकर बड़े डेवलपर्स तक के ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला को सेवा प्रदान करता है।

कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 1,731 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो वित्त वर्ष 23 में 1,258 करोड़ रुपये की तुलना में 38% की वृद्धि दर्ज करता है। कोटक महिंद्रा कैपिटल, बोफा सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, जेएम फाइनेंशियल और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है।

Leave a Comment