Ducati Streetfighter V4 : डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 ने लॉन्च कर कावासाकी के सिस्टम को हिला दिया, जानें इसके फीचर्स और कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Ducati Streetfighter V4 : डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 ने लॉन्च कर कावासाकी के सिस्टम को हिला दिया, जानें इसके फीचर्स और कीमत

Ducati Streetfighter V4 : डुकाटी कंपनी की एक नई सुपर स्पोर्ट बाइक हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई है। जो अपनी कातिलाना अदाओं से भारतीय युवाओं को दीवाना बना रही है। 1000 सीसी सेगमेंट में यह एक शानदार रेसिंग बाइक है। यह बाइक दो वेरिएंट और दो शानदार कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च की गई है। इस इंजन को पावर देने के लिए इसमें 1103 सीसी का इंजन लगाया गया है। इस बाइक के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है।

Ducati Streetfighter V4 Price In India : भारत में कीमत

डुकाटी कंपनी की इस बाइक की कीमत की बात करें तो यह बाइक भारतीय बाजार में दो अलग-अलग तरह से लॉन्च की गई है। इसकी पहली किस्त की कीमत 27,63,750 लाख रुपये है. इस बाइक के दूसरे वेरिएंट की कीमत 31,38,845 लाख रुपये है। और इसके साथ ही यह बाइक भारतीय बाजार में दो बैटरी कलर, रेड कलर और ग्रे कलर के साथ आती है।

यह भी देखें == Realme 11x 5g : Amazon पर Realme 11x 5G खरीदें मात्र ₹1334 में, शानदार स्पेसिफिकेशन्स, जानें कीमत

Ducati Streetfighter V4 Feature : फ़ीचर

डुकाटी फायर स्ट्रीट के फीचर्स की बात करें तो इसके पीछे काफी नई तकनीक है क्योंकि यह एक फुली लोडेड रेसिंग बाइक है। इसके रियर में कई फीचर्स हैं जैसे डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल टेक्नोमीटर, आर्किटेक्चरल आर्किटेक्चर, कनेक्टिविटी सिस्टम, ACMS कनेक्टिविटी सिस्टम आदि कई सुविधाएं इस बाइक में दी गई हैं।

फ़ीचर विवरण

डिजिटल स्पीडोमीटर सटीक रीडिंग के लिए वर्तमान गति को डिजिटल रूप से प्रदर्शित करता है। डिजिटल ओडोमीटर बाइक द्वारा तय की गई कुल दूरी का ट्रैक रखता है। डिजिटल ट्रिप मीटर उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट यात्राओं के दौरान तय की गई दूरी की निगरानी करने की अनुमति देते हैं। डिजिटल टैकोमीटर इंजन आरपीएम को डिजिटल रूप से प्रदर्शित करता है, जिससे सटीक इंजन निगरानी की अनुमति मिलती है।

Ducati Streetfighter V4
                                                                                            Ducati Streetfighter V4

 

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी विभिन्न कार्यात्मकताओं के लिए स्मार्टफोन जैसे संगत उपकरणों के साथ वायरलेस कनेक्शन को सक्षम बनाती है। स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी अतिरिक्त सुविधाओं और नियंत्रणों तक पहुंच के लिए स्मार्टफ़ोन के साथ एकीकरण की अनुमति देती है। कॉल अलर्ट सिस्टम सवार को इनकमिंग कॉल के बारे में सचेत करता है, जिससे सवारी के दौरान सुरक्षा और सुविधा बढ़ती है। एसएमएस अलर्ट सिस्टम राइडर को आने वाले टेक्स्ट संदेशों के बारे में सूचित करता है, जिससे उन्हें बिना किसी रुकावट के जानकारी मिलती रहती है।

Ducati Streetfighter V4 Engine : इंजन

डुकाटी की इस बाइक को पावर देने के लिए इसमें बेहद दमदार 1103 सीसी का डबल सिलेंडर इंजन दिया गया है जिसका इस्तेमाल केवल रेसिंग बाइक के लिए किया जाता है। इस इंजन के साथ ही इस बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, जो इसे 13 लीटर प्रति किलोमीटर का माइलेज देता है। रिपोर्टर के मुताबिक जानकारी मिली है कि इस बाइक की टॉप स्पीड 299 किलोमीटर प्रति किलोमीटर है. के बारे में है।

Ducati Streetfighter V4 Suspension and brake : सस्पेंशन और ब्रेक

डुकाटी फायर स्ट्रीट की बूंदों और हैंडलिंग स्थितियों को संभालने के लिए इसमें एक बड़ा 43 मिमी प्लांट फोर्क ड्रॉप मिलता है। वहीं, रियर में फुली एडजस्टेबल एनाबेल हाइड्रोलिक ड्रॉप का इस्तेमाल किया गया है। और इस बाइक की ब्रेकिंग सुविधा प्रदान की जाती है, इसलिए इस बाइक की ब्रेकिंग सुविधा दोनों स्पोक्स पर डुअल चैनल एबीएस प्रदान की जाती है।

डुकाटी स्ट्रीटफाइटर V4 से मुकाबला डुकाटी की यह नई बाइक भारतीय बाजार में भारतीय FTR कावासाकी Z H2 को टक्कर देती है, जिसका मुकाबला बिल्कुल ऐसी ही बाइक से है।

 

Leave a Comment