Honda Activa : होंडा एक्टिवा ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बड़ा अपडेट, कब होगी लॉन्च जानें कीमत?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Honda Activa : होंडा एक्टिवा ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बड़ा अपडेट, कब होगी लॉन्च जानें कीमत?

Honda Activa EV Electric Scooter : होंडा एक्टिवा ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने घोषणा की है कि वह मार्च 2024 तक भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। यह स्कूटर प्रसिद्ध एक्टिवा मॉडल पर आधारित होगा, जो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर रहा है। दस साल से भी ज्यादा समय से. होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा के बारे में कुछ जानकारी विभिन्न स्रोतों से प्राप्त की गई है।

Honda Activa EV Design : डिज़ाइन

होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा का डिज़ाइन मौजूदा एक्टिवा जैसा ही होगा, लेकिन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को समायोजित करने के लिए इसमें कुछ छोटे बदलाव हो सकते हैं। स्कूटर में एक स्थायी बैटरी हो सकती है

यह भी देखें == Vivo T2 5g : वीवो T2 5g की भारत में सबसे कम कीमत, 128GB 8GB रैम, तुरंत खरीदें, जानें कीमत

एचएमएसआई के एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा के अनुसार, इसकी अधिकतम गति 50 किमी प्रति घंटा हो सकती है। स्कूटर में स्मार्ट की सिस्टम भी दिया जाएगा, जिसमें स्मार्ट अनलॉक, स्मार्ट स्टार्ट, आंसर-बैक टेक्नोलॉजी और इमोबिलाइजर सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Honda Activa EV Features : फीचर

होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा में कुछ ऐसे फीचर्स होंगे जो सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे और जो ग्राहकों की सुविधा और आराम बढ़ाने में मदद करेंगे। स्कूटर में एक मैप्ड स्मार्ट ईसीयू होगा, जो चोरी होने पर वाहन को अलर्ट करेगा और डायग्नोस्टिक जानकारी प्रदान करने में भी मदद करेगा।

Honda Activa
 Honda Activa

 

होंडा एक्टिवा ईवी स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा सकता है, जो स्पीड, बैटरी लेवल, रेंज और चार्जिंग स्टेटस जैसी डिटेल दिखाएगा। स्कूटर में एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स भी होंगी, इसके साथ ही यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया जा सकता है।

Honda Activa EV Performance : परफॉरमेंस

होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा अपने लक्षित बाजार और मूल्य सीमा को देखते हुए अच्छा प्रदर्शन करेगी। स्कूटर एक बार चार्ज करने पर लगभग 100 किमी की रेंज दे सकता है और मानक 5A सॉकेट का उपयोग करके लगभग चार घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है।

जो ब्रेक लगाने के दौरान कुछ एनर्जी रिकवर करने में मददगार होगा। और इसके साथ ही यह स्कूटर स्मूथ राइड देने में भी मदद करेगा। लगभग 100 किमी की रेंज, 5A सॉकेट से लगभग 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है रीजनरेटिव ब्रेकिंग हाँ, ब्रेकिंग के दौरान ऊर्जा पुनर्प्राप्त करने की सुविधा स्मूथ राइड हाँ, स्कूटर एक स्मूथ राइड प्रदान करता है

Honda Activa Price : कीमत

Honda Activa 6g : होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा की अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये से 1.20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। जो कि एक्टिवा मॉडल से थोड़ा अधिक है लेकिन यह इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने और रखरखाव की लागत हो सकती है। इसमें आपको सरकार से कुछ सब्सिडी और प्रोत्साहन भी मिल सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को किसी भी नजदीकी होंडा शोरूम से और ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है।

 

Leave a Comment