Honda Electric Bicycle 2024 : होंडा की ये इलेक्ट्रिक साइकिल देती है 150 Km की रेंज, जानिए कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Honda Electric Bicycle 2024 : होंडा की ये इलेक्ट्रिक साइकिल देती है 150 Km की रेंज, जानिए कीमत

Honda E-MTB Electric Cycle : इन दिनों वाहन निर्माता कंपनियों का सबसे ज्यादा फोकस इलेक्ट्रिक वाहन बाजार पर है। इसका मुख्य कारण लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग है। साल 2023 में कई पुरानी कंपनियों के साथ-साथ नए स्टार्टअप्स ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कारें, इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतारीं। वहीं, कंपनियां नए साल में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही हैं।

यह भी देखें == Mrunal Thakur 5 Best Movies

आज इस रिपोर्ट में हम बात करेंगे इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में। जिसे होंडा मार्केट में लॉन्च किया जा रहा है। देश की कंपनी के बाजार में होंडा ई-डायबिटीज नाम से नई इलेक्ट्रिक साइकिल कंपनी की तैयारी चल रही है। आधुनिक सुविधाओं के अलावा यह इलेक्ट्रिक साइक्लोन लॉन्ग रेंज बाजार में आ सकती है। बता दें कि इस समय भारतीय बाजार में आप कई सारे इलेक्ट्रिक साइकलों को देख सकते हैं।

Honda Electric Bicycle 2024
Honda Electric Bicycle 2024

 

ऐसे में होंडा ने भी बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल होंडा ई-एमटीबी लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने मीडिया को बताया है कि वह साल 2025 तक भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक साइकिल लाएगी। आपको बता दें कि होंडा देश के दोपहिया वाहन बाजार में एक प्रमुख कंपनी है। इसकी बाइक्स और स्कूटर्स को लोग काफी पसंद करते हैं। खासकर बाइक सेगमेंट में होंडा शाइन और स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा काफी लोकप्रिय हैं।

कंपनी की इलेक्ट्रिक साइकिल होंडा ई-एमटीबी की बात करें तो इस साइकिल में इलेक्ट्रिक साइकिल पैक के साथ ही हेवी ड्यूटी बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। जो इसे सबसे ज्यादा बिजली प्रदान करता है। कई सिद्धांतो की माने तो इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 32 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड आपको मिलेगी। वहीं इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज करके 150 किलोमीटर की रेंज तक की क्षमता दी जा सकती है।

कंपनी बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए होंडा ई-एमटीबी इलेक्ट्रिक साइकिल में कई आधुनिक फीचर्स देने जा रही है। इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 35,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बाजार में लॉन्च करेगी। इसके वर्ष 2025 तक बाजार में आने की उम्मीद है।

 

Leave a Comment