Honda Hornet 2.0 : होंडा हॉर्नेट 2.0 बाइक ने मचाया तहलका, हो जाएंगे फैन, जानिए कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Honda Hornet 2.0 : होंडा हॉर्नेट 2.0 बाइक ने मचाया तहलका, हो जाएंगे फैन, जानिए कीमत और फीचर्स

Honda Hornet 2.0 price : होंडा हॉर्नेट 2.0 की कीमत भारतीय बाजार में एक और शानदार मोटरसाइकिल होंडा हॉर्नेट 2.0 है। यह बाइक भारतीय बाजार में दो वेरिएंट और पांच बेहतरीन कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। और इसकी साथी इस बाइक में 184 सीसी का इंजन है। जो एक बेहतरीन इंजन है. यह मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में 45 किलोमीटर तक का जबरदस्त माइलेज देती है। यह सब और अन्य जानकारी आगे दी गई है।

यह भी देखें == OPPO F21 Pro 5G : ओप्पो F21 प्रो 5G EMI ऑफर जाने की भारत में कीमत और फीचर्स स्पेसिफिकेशन

Honda Hornet 2.0 On road price : अगर इस बाइक की ऑन-रोड कीमत की बात करें तो इस बाइक के पहले वेरिएंट की कीमत 1,62,124 लाख रुपये है। वहीं इस बाइक के दूसरे वेरिएंट की कीमत 1,63,219 लाख रुपये है। और इस बाइक का कुल वजन 142 किलोग्राम है।

Honda Hornet 2.0 Feature : फीचर

होंडा हॉर्नेट के फीचर्स की बात करें तो इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं। जैसे कि इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, समय देखने के लिए घड़ी, इसके अन्य फीचर्स में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, टर्न सिंगल लैंप जैसे कई फीचर्स इस बाइक में दिए गए हैं, जिनका आप लाभ उठा सकते हैं। हैं। के लाभ। आप बाइक खरीदने के बाद उसे उठा सकते हैं.

Honda Hornet 2.0 Bike
                                                                               Honda Hornet 2.0 Bike

 

श्रेणी फीचर

  • इंजन क्षमता 184.4 सीसी
  • माइलेज- एआरएआई 42.3 किमी/लीटर
  • ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल
  • कर्ब वजन 142 किलो
  • ईंधन टैंक की क्षमता 12 लीटर
  • सीट की ऊंचाई 790 मिमी
  • इंस्ट्रूमेंट कंसोल डिजिटल स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिपमीटर, ओडोमीटर
  • अतिरिक्त सुविधाएँ सीट की लंबाई (590 मिमी), हैज़र्ड स्विच, स्प्लिट बॉडी ग्राफिक्स, घड़ी, यात्री फुटरेस्ट
  • सुरक्षा सेवा देय संकेतक, पास स्विच, इंजन किल स्विच
  • डिजिटल डिस्प्ले

Honda Hornet 2.0 Engine : इंजन

होंडा की इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें पावर देने के लिए स्टॉक 184 सीसी का इंजन दिया गया है। और यह इंजन 8500 आरपीएम पर 17.26 पीएस की अधिकतम पावर पैदा करता है। और इस बाइक में इस इंजन के साथ पांच स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। और इसके साथ ही इसमें 12 लीटर की फ्यूल टैंक क्षमता दी गई है। जो कि इसे 57 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज देता है।

Honda Hornet 2.0 Suspension and Brake : सस्पेंशन और ब्रेक

इस बाइक के सस्पेंशन और ब्रेक के कार्य को करने के लिए इसमें फ्रंट में अप साइड डाउन फोर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों पर सिंगल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

होंडा हॉर्नेट 2.0 से मुकाबला होंडा की इस बाइक का भारतीय बाजार में TVS Apache RTR 200 4V, बजाज पल्सर NS200, बजाज पल्सर N160 जैसी बाइक्स से मुकाबला है।

 

 

 

Leave a Comment