India-Pak border 2024 : भारत-पाक सीमा पर स्थित 2 गांवों को मिली बिजली, खत्म हुआ 75 साल का अंधेरा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

India-Pak border 2024 : भारत-पाक सीमा पर स्थित 2 गांवों को मिली बिजली, खत्म हुआ 75 साल का अंधेरा

जनवरी 2024 में बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में केरन सेक्टर पर नियंत्रण रेखा के पास दूरदराज के दो गांवों में आजादी के 75 साल में पहली बार बिजली दी गई। बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में केरन सेक्टर पर नियंत्रण रेखा के पास दो दूरदराज के गांवों में आजादी के 75 साल में पहली बार बिजली दी गई। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के गांवों में विद्युतीकरण परियोजना रिकॉर्ड दो महीने में पूरी हो गई

Srinagar श्रीनगर : 

इन गांवों में करीब 150 परिवारों की निवास है। इस बॉर्डर पर लगी तारबंदी और इन गांवों के बीच सिर्फ पाँच सौ फ़ीट की दूरी है। शाम ढलने के बाद, बॉर्डर पर फ़्लड लाइटों से पूरा गांव रोशन होता है। जम्मू-कश्मीर में केरन सेक्टर पर नियंत्रण रेखा के पास दो दूरदराज के गांवों में बुधवार को आजादी के 75 साल में पहली बार बिजली पहुंचाई गई।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, एक ऐतिहासिक क्षण में, कुपवाड़ा जिले के केरन क्षेत्र में कुंडियां और पतरू गांवों के निवासियों ने 75 वर्षों में पहली बार बिजली की खुशी का अनुभव किया।

यह भी देखें == Director Prashanth Neel Upcoming Movies 2024

उन्होंने कहा कि समृद्ध सीमा योजना के तहत स्थापित दो 250 केवी सब स्टेशनों का उद्घाटन कश्मीर के मंडलायुक्त वीके भिदुरी ने किया।

India-Pak border 2024
  India-Pak border 2024

 

प्रवक्ता ने कहा : निवासियों ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया, जिसने एक समय अलग-थलग रहे समुदायों में ग्रिड कनेक्टिविटी पहुंचाई।

प्रवक्ता ने कहा : ”हवा में खुशी और उल्लास फैल गया क्योंकि रोशनी से उनके घर जगमगा उठे, जो दशकों के लंबे इंतजार के अंत का प्रतीक था।”

उनका दावा था कि कश्मीर पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KPDCL) का इलेक्ट्रिक डिवीजन, कुपवाड़ा, परियोजना को लगभग दो महीने में पूरा कर दिया ।

 

Leave a Comment