Kawasaki Vulcan S : कावासाकी वल्कन एस नई बाइक 7.10 लाख रुपये में लॉन्च, जाने नए रंग और दमदार फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Kawasaki Vulcan S 2025 : भारत में फेस्टिव सीजन के बीच कावासाकी ने अपनी पॉपुलर क्रूजर बाइक 2025 Kawasaki Vulcan S लॉन्च कर दी है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत ₹7.10 लाख रखी गई है, जो पिछले मॉडल के बराबर ही है। इस नए एडिशन में मुख्य रूप से सिर्फ एक ही बदलाव है और वो है पर्ल मैट सेज ग्रीन नाम का नया कलर ऑप्शन। आइए जानते हैं इस नई बाइक के खास फीचर्स और नए कलर ऑप्शन के बारे में।

2025 Kawasaki Vulcan S Bike : डिजाइन और स्टाइल

2025 कावासाकी वल्कन एस का लो-स्लंग स्टांस इसे पारंपरिक क्रूजर जैसा आकर्षक लुक देता है, जो इसे भारतीय बाजार में प्रचलित रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 जैसी बाइक्स से अलग पहचान देता है। बाइक में ओवल शेप का हेडलैंप, ब्लैक-आउटपुट कंपोनेंट्स और एलॉय व्हील्स हैं जो इसे मॉडर्न और स्टाइलिश अपील देते हैं। इस बार इसके फेंडर और टैंक को नए पर्ल मैटे सेज ग्रीन कलर में जोड़ा गया है, जो देखने में और भी आकर्षक हो गया है।

Kawasaki Vulcan S Bike : इंजन और परफॉरमेंस

2025 कावासाकी वल्कन एस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह अभी भी 649cc, मिशेलिन-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन के साथ आता है जो 59.9bhp की पावर और 62.4Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स पर लगा है जो स्मूथ शिफ्टिंग और बेहतर परफॉरमेंस प्रदान करता है।

 

यह भी देखें ==  JH EV Alfa K1 : जेएच ईवी अल्फा के1 इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको सिंगल चार्ज में देगा 200 किलोमीटर की शानदार रेंज जाने कीमत एंड फीचर्स 

 

Kawasaki Vulcan S Bike : ब्रेकिंग सिस्टम & फीचर्स

ब्रेकिंग के लिए बाइक में पहले की तरह डिस्क ब्रेक मिलते हैं, जो दोनों बाइक में मौजूद हैं। इसके अलावा स्कल्प्टचैनल ABS भी शामिल है, जो सुरक्षित राइडिंग एक्सपीरियंस देता है। हालांकि, यह आर्कियोलॉजिकल में नहीं है और इसमें सिर्फ सेमी-डिजिटल कंसोल मिलता है।

2025 कावासाकी वल्कन एस में 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर अलॉय व्हील इसे बेहतरीन संतुलन और नियंत्रण देते हैं। इसके साथ ही बाइक के सस्पेंशन सिस्टम में 41mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक है, जो हर तरह की सड़कों पर आरामदायक राइड सुनिश्चित करता है।

2025 Kawasaki Vulcan S :

Feature Details
Price ₹ 7.10 lakh (ex-showroom)
New Color Option Pearl Matte Sage Green
Engine 649cc, Michelin-cooled, parallel-twin engine
Power Output 59.9 bhp
Torque 62.4 Nm
Gearbox 6-speed gearbox
Brakes Disc brakes with Sculptchannel ABS
Suspension (Front) 41mm telescopic front forks
Suspension (Rear) Adjustable monoshock
Front Wheel Size 18-inch alloy wheels
Rear Wheel Size 17-inch alloy wheels
Console Semi-digital
Design Low-slung cruiser stance, modern and stylish with black components
Competitors Royal Enfield Shotgun 650, Royal Enfield Super Meteor 650, Honda Rebel 500
Target Market Premium cruiser bike enthusiasts, long-trip riders

 

Kawasaki Vulcan S
Kawasaki Vulcan S Bike official website

 

Kawasaki Vulcan S Price in india : भारत में कीमत और मुकाबला

Kawasaki Vulcan S Price : कावासाकी वल्कन एस बाइक की कीमत 7.10 लाख रुपये है, जो इसे भारतीय बाजार में एक आकर्षक विकल्प बनाती है, खासकर उन व्यवसायों के लिए जो प्रीमियम और शक्तिशाली क्रूजर बाइक की तलाश में हैं। बाजार में इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650, रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650 और होंडा रेबेल 500 जैसी बाइक्स से होगा।

2025 कावासाकी वल्कन एस एक आधुनिक और स्टाइलिश क्रूजर बाइक है जो परफॉरमेंस और लुक को बेहतरीन तरीके से जोड़ती है। इसका नया पर्ल मैट सेज ग्रीन रंग इसे एक अतिरिक्त प्रीमियम टच देता है, जबकि इसका शक्तिशाली 649cc इंजन इसे लंबी यात्राओं के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है। हालाँकि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएँ हैं, लेकिन इसके प्रदर्शन और स्टाइल के कारण इसे अनदेखा किया जा सकता है।

Leave a Comment