Kia EV6 : किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार! 760 किमी रेंज वाली बाज़ार में सबसे अच्छी इसे लेने से पहले जान लें कीमत & फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Kia EV6 : किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार! 760 किमी रेंज वाली बाज़ार में सबसे अच्छी इसे लेने से पहले जान लें कीमत & फीचर्स

Kia EV6 Electric Car : किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार जब भी हम इलेक्ट्रिक वाहन खोजने की बात करते हैं। तो सबसे पहले हमारा फोकस इस बात पर है कि जो इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल हम खरीदेंगे उसकी स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगी। आज हम आपको बाजार में अब तक उपलब्ध लंबी रेंज की इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी देखें == AP Assembly Elections : AP विधानसभा चुनाव TDP ने 34 नामों की दूसरी सूची जारी की TDP आज दूसरी सूची की घोषणा करेगी

साथ ही जानिए इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स, रेंज, डिजाइनिंग, कीमत और बाकी सभी जानकारियां क्या हैं जो आज आपको मिलने वाली हैं। इसलिए गायब होने से पहले ये सारी बातें जानने के बाद ही गायब होने पर विचार करें।

Kia EV6 Electric Car Battery Pack : बैटरी पैक

किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार बैटरी पैक इस इलेक्ट्रिक कार की सबसे खास बात यह है कि इसमें बाजार में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक कारों से बड़ा बैटरी पैक दिया गया है। जो 79.60kwh की क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक होगा। इसके मॉडल को Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार नाम दिया गया है।

Kia EV6 Electric Car
                                                                                           Kia EV6 Electric Car

 

इस बैटरी क्षमता के कारण यह एक बार चार्ज करने पर 760 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज आसानी से देने में सक्षम है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह बाजार में अब तक की सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार है।

Kia EV6 electric car : 190km/Hr की स्पीड

kia ev6 interior इस इलेक्ट्रिक कार की ताकत जानकर आप भी चौंक जाएंगे। इसमें पाए जाने वाले डुअल व्हील इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर के कारण यह 320.55bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करने में आसानी से सक्षम है। इतना ही नहीं, यह इलेक्ट्रिक मोटर 190 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देने में आसानी से सक्षम है। पेट्रोल और डीजल इंजन वाली कार भी बैटरी से चलने के बावजूद इतनी शानदार स्पीड देने में सक्षम नहीं है। वहीं, इसकी डिजाइनिंग किसी लग्जरी कार जैसी लगती है।

Kia EV6 : इलेक्ट्रिक कार 65 मिनट में 75% तक चार्ज

यह इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग टाइम के मामले में भी काफी अच्छी इलेक्ट्रिक कार साबित होने वाली है। क्योंकि इसमें मिलने वाले 50kw DC फास्ट चार्जर के जरिए यह बैटरी को लगभग 65 मिनट में 0% से 75% तक चार्ज करने की क्षमता रखता है।

Kia EV6 Price : कीमत

Kia EV6 Price in india : अब सवाल यह है कि कितनी कीमत है। तो इसे किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार 60.95 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ खरीदा जा सकता है। kia ev6 price india भारत में Kia EV6 की कीमत क्या है? Kia EV6 Price 2024 किआ ने EV6 की कीमत 60.95 लाख रुपये से 65.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) रखी है।

Kia EV6 Price Hyderabad : कीमत हैदराबाद

हैदराबाद में Kia EV6 की ऑन-रोड कीमत रुपये से शुरू होती है। बेस मॉडल के लिए ₹ 71.40 लाख (एक्स-शोरूम – ₹ 60,95,000 | आरटीओ – ₹ 7,92,350 | बीमा – ₹ 2,52,988)। वहीं, 77.24 लाख. हैदराबाद में EV6 टॉप मॉडल की ऑन रोड कीमत रुपये तक जाती है।

Kia EV6 Price Kerala : कीमत केरल

केरल में किआ EV6 की कीमत रुपये से शुरू होती है। 64.39 और 69.62 लाख रुपये तक जाती है।

 

Leave a Comment