Nitin Gadkari : नितिन गडकरी ने क्या कहा ऑटोमोबाइल सेक्टर में अमेरिका को पीछे छोड़ देगा भारत!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Nitin Gadkari : नितिन गडकरी ने क्या कहा ऑटोमोबाइल सेक्टर में अमेरिका को पीछे छोड़ देगा भारत!

नितिन गडकरी एक भारतीय राजनीतिज्ञ और भारत सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्री हैं। इससे पहले वह 2010-2013 तक भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे। वह बावन वर्ष की उम्र में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने और इस पार्टी के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष थे।

हमारे देश के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ऑटोमोबाइल सेक्टर को बेहतर बनाने के लिए हर दिन बेहतर प्रयास कर रहे हैं। इसी सिलसिले में हाल ही में न्यूज 18 के चौपाल कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी जी कई बातों पर जोर देते नजर आए.

यह भी देखें == Vivo Pad 3, देखें Vivo के नए टैब की कीमत

जिसके तहत उन्होंने आने वाले समय में भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर को इतना आगे ले जाने की योजना बनाई है, Nitin Gadkari Diesel Vehicle जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। तो आइए जानते हैं कि नितिन गडकरी ने ऑटोमोबाइल सेक्टर को आगे बढ़ाने के लिए क्या योजनाएं बनाई हैं।

Roads will be better than America : बेहतर होगी सड़के

किसी भी देश में यात्रा को तेज़ बनाने के लिए उस देश की सड़क व्यवस्था सबसे अच्छी होनी चाहिए। इसी बात पर जोर देते हुए नितिन गडकरी जी ने ये बातें बताईं. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले युग में भारत एक ऐसा देश होगा जिसके पास सबसे लंबा और सबसे शानदार सड़क नेटवर्क होगा।

नितिन गडकरी जी इसे अमेरिका की सड़कों से भी बेहतर बनाने का प्रयास करने जा रहे हैं। अगर ऐसा संभव हुआ तो हम सचमुच भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी से उछाल देख सकते हैं।

Nitin Gadkari
                                                                                     Nitin Gadkari

 

Demand for petrol diesel will become zero : पेट्रोल डीजल की मांग शून्य हो जाएगी

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज भारतीय बाजार तेजी से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की ओर बढ़ रहा है। इसके पीछे केंद्र सरकार की बड़ी भूमिका है. nitin gadkari petrol price इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ हर राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं बनाई जा रही हैं।

जिसमें केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी सबसे अहम भूमिका साबित हो रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए गडकरी जी ने कहा कि आने वाले समय में भारत में इतनी बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल उपलब्ध होंगे कि पेट्रोल और डीजल की मांग बिल्कुल शून्य हो जाएगी.

Flex fuel will get a boost : बढ़ावा मिलेगा

जिस तरह से दुनिया में फ्लेक्स फ्यूल का चलन बढ़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए भारत ने भी इस क्षेत्र में कदम आगे बढ़ाया है। फ्लेक्स फ्यूल के अंतर्गत पेट्रोल में इथेनॉल मिलाकर फ्लेक्स फ्यूल का निर्माण किया जाता है,

जिससे प्रदूषण की मात्रा काफी हद तक कम हो जाती है और कीमतें भी कम हो जाती हैं। फ्लेक्स ईंधन में इस्तेमाल किया जाने वाला इथेनॉल फसल के अवशेषों से बनाया जाता है। जिससे किसानों को भी लाभ मिलने वाला है

 

Nitin Gadkari Net Worth : नितिन गडकरी नेट वर्थ

जन्म = 27 मई 1957 (उम्र 66 वर्ष), नागपुर
पार्टी = भारतीय जनता पार्टी
जीवनसाथी = कंचन गडकरी
बच्चे = निखिल गड़करी, केतकी गड़करी, सारंग गड़करी
शिक्षा = राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय, स्वामी रामानंद तीर्थ मराठवाड़ा विश्वविद्यालय, नांदेड़
कार्यालय = 2014 से लोकसभा सदस्य
पुस्तकें = इंडिया एस्पायर्स: रिडिफाइनिंग पॉलिटिक्स ऑफ डेवलपमेंट

 

NOTE :

ऐसे ही जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट taazaallnews.com पर जुड़े रहिए आपको आर्टिकल पसंद आए तो लाइक, कमेंट और शेयर अवश्य करें थैंक यू

Leave a Comment