Ola S1 Pro : ओला S1 प्रो इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रॉनिक्स बैटरी रिप्लेसमेंट कॉस्ट कीमत जानें पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Ola S1 Pro : ओला S1 प्रो इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रॉनिक्स बैटरी रिप्लेसमेंट कॉस्ट कीमत जानें पूरी जानकारी

Ola S1 Pro Electric Scooter : ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला इलेक्ट्रिक अद्भुत और नवीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की श्रृंखला के साथ देश का सबसे प्रीमियम और उच्च प्रदर्शन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर विनिर्माण ब्रांड है। Ola S1 Pro Mileage ओला का सबसे तेज और सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 प्रो जेनरेशन-2 है जिसमें आपको 195 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। आइए जानते हैं इस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी जानकारी और इसकी बैटरी रिप्लेसमेंट लागत क्या होगी।

Ola S1 Pro Electric Scooter 2024 : बैटरी व कॉस्ट

दो इलेक्ट्रिक ओला एस1 प्रो पीढ़ियों में कुल 224-सेल के साथ 4kW लिथियम-आयन बैटरी पैक है। ओला इलेक्ट्रिक अपनी बैटरी दक्षिण कोरिया स्थित ब्रांड एलजी केम कंपनी से लेती है। बैटरी बैटरी IP67 रेटिंग के साथ आती है जो इसे पानी और डूडल दोनों के लिए प्रतिरोधी बनाती है। ओला इलेक्ट्रिक की इस बैटरी पर तीन साल की छूट थी

यह भी देखें == मशहूर गायिका मल्लिका राजपूत का निधन पंखे से लटका मिला शव जाने पूरी जानकारी

लेकिन अब कंपनी ने एक ऑफर दिया है जिसमें आपको बिना कोई अतिरिक्त पैसा दिए 8 साल की छूट मिलेगी। Ola S1 Pro Colors अगर किसी बैटरी में 8 साल तक कोई दिक्कत नहीं आई तो कंपनी बिना किसी अतिरिक्त खर्च के उसे ठीक कर देगी। भारतीय ब्रांड ओला इलेक्ट्रिक का कहना है कि अगर तीनों बैटरी पैक का नियमित इस्तेमाल किया जाए तो ये 8 से 9 साल तक बेहतरीन परफॉर्मेंस देते रहेंगे।

Ola S1 Pro
    Ola S1 Pro

 

 

Ola S1 Pro Battery Price ओला के एस1 प्रो जेनरेशन के दो स्पेशल में आने वाले 4kW इल्यूमिन-आयन बैटरी पैक की कीमत फिलहाल 88,500 रुपये है। अब ओला ने अपना खुद का आयन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित कर लिया है, जिसके बाद उम्मीद है कि उसके उत्पादों की बैटरी लागत काफी कम हो जाएगी।

Ola S1 Pro Electric Scooter : परफॉरमेंस व रेंज

Ola S1 Pro Range : OLA S1 Pro जनरेशन 2 में आपको शानदार परफॉर्मेंस और रेंज मिलती है और यह केवल एक वेरिएंट और 5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एक शक्तिशाली 5000W BLDC हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो 11kW की अधिकतम पावर पैदा करती है जो स्कूटर को 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक ले जाती है।

ओला स्कूटर की यह टॉप स्पीड फिलहाल देश में सबसे ज्यादा है और कोई भी अन्य ब्रांड इसके करीब भी नहीं पहुंच पाया है। इसके साथ एक 4kW लिथियम-आयन बैटरी पैक भी जुड़ा हुआ है जो एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर 195 किलोमीटर की IDC लंबी रेंज देता है। अगर असल दुनिया की बात करें तो यह आपको 170 किलोमीटर तक की रेंज देती है। यह एक हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपको अद्भुत अनुभव देगा।

Ola S1 Pro Price : कीमत

Ola S1 Pro On Road Price : भारतीय ब्रांड ओला इलेक्ट्रिक का कहना है कि अगर बैटरी पैक का नियमित इस्तेमाल किया जाए तो यह 8 से 9 साल तक बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। ओला के एस1 प्रो जेनरेशन के दो स्पेशल में आने वाले 4kW इल्यूमिन-आयन बैटरी पैक की कीमत 88,500 रुपये है। अब ओला ने अपना खुद का आयन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित कर लिया है, जिसके बाद उम्मीद है कि इसकी बैटरी की कीमत काफी कम हो जाएगी।

ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो की कीमत ₹ 1.4 लाख से शुरू होती है और ₹ 1.47 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो 2 वेरिएंट में आता है। ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो के टॉप वेरिएंट की कीमत 1.47 लाख रुपये है।

 

 

 

Leave a Comment