Royal Enfield Classic 650 : नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 बाइक लॉन्च डेट, जानें माइलेज कीमत एंड फीचर्स 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

New Royal Enfield Classic 650 Bike : नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 रॉयल एनफील्ड की बाइक्स भारत में हमेशा से ही काफी पॉपुलर रही हैं, खासकर क्लासिक सीरीज। इन बाइक्स का बोल्ड और मस्कुलर लुक भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। अब रॉयल एनफील्ड अपनी नई Royal Enfield Classic 650 स्पाईड पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है। हाल ही में इसे बिना कवर के टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे इसके फीचर्स और लॉन्च डेट को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है।

New Royal Enfield Classic 650 : बाइक में क्या खास है 

नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 में वही इंजन होगा जो रॉयल एनफील्ड की अन्य 650cc बाइक्स जैसे रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 में देखने को मिलता है। इसमें 648cc का पैरेलल-ट्विन इंजन होगा, जो 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क उत्पन्न करेगा।

सस्पेंशन फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन ट्विन शॉक एब्जॉर्बर फ्यूल टैंक क्षमता 13kg वजन लगभग 202km टायर फ्रंट 100/90-19 – फ्रंट 140/70-17 इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, जो इस बाइक को बेहतरीन और सबसे आरामदायक राइडिंग एक्सपीरियंस देगा।

 

यह भी देखें == Wallke X3 Pro Electric Bike : वॉकी-टॉकी X3 प्रो इलेक्ट्रिक बाइक इस इलेक्ट्रिक बाइक के आगे हर कोई फेल, जानें इसके फीचर्स और कीमत

 

New Royal Enfield Classic 650 Bike Features : बाइक के फीचर्स

नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 में आधुनिक फीचर्स जोड़े गए हैं, जो इसे न सिर्फ दिखने में बल्कि तकनीकी रूप से भी बेहतरीन बनाते हैं। इसमें टारगेट हेडलाइट्स और टेललाइट्स, गियर डायमंड इंडिकेटर और ट्रिपर नेविगेशन जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा बाइक में स्केटर-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रिले डिस्क ब्रेक भी हैं, जो सुरक्षित और स्थिर ब्रेक हैं। ड्रॉप के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

Feature Details
Engine 648cc parallel-twin, 47bhp, 52Nm torque
Transmission 6-speed manual
Suspension (Front) Telescopic Fork Suspension
Suspension (Rear) Twin Shock Absorber
Fuel Tank Capacity 13kg
Weight Approx 202kg
Tires (Front) 100/90-19
Tires (Rear) 140/70-17
Brakes Front & rear disc brakes, dual-channel ABS
Headlights Round LED headlights
Design Teardrop-shaped fuel tank, wire-spoke rims, chrome accents
Navigation Tripper navigation
Expected Price ₹3.5 lakh (ex-showroom)
Expected Launch Date Shown at EICMA Milan (November 2024), India launch (end of 2024)
Design Comparison Inspired by Royal Enfield Classic 350
Colors (Test Model) Maroon and cream, chrome accents
Frame Tubular steel frame
Upcoming Models in 650cc series Scrambler, Bullet-like motorcycle, classic-themed models

 

Royal Enfield Classic 650 Bike : डिजाइन एंड लुक्स

डिजाइन की बात करें तो नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 का लुक काफी हद तक क्लासिक 350 से मिलता जुलता है। टेस्टिंग के दौरान देखा गया मॉडल मैरून और क्रीम कलर में था, जिसमें क्रोम का काफी इस्तेमाल किया गया है। इसकी गोल एलईडी हेडलाइट्स, टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक और वायर-स्पोक रिम्स इस बाइक को क्लासिक विंटेज लुक देते हैं। इसके अलावा बाइक के फेंडर और साइड पैनल भी पुराने क्लासिक मॉडल से प्रेरित लगते हैं।

New Royal Enfield Classic 650 : टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई

हाल ही में नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 को बिना किसी कवरिंग के टेस्टिंग के दौरान देखा गया। इसमें ट्यूबलर स्टील फ्रेम, वायर-स्पोक रिम और ट्यूब वाले टायर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा बाइक में गोल हेडलाइट और क्रोम में लिपटे साइड पैनल जैसे दूसरे क्लासिक फीचर्स भी हैं। इस मॉडल को देखकर साफ है कि यह बाइक डिजाइन और परफॉर्मेंस दोनों के मामले में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से एक कदम आगे होगी।

 

Royal Enfield Classic 650
                                                                                     Royal Enfield Classic 650

 

New Royal Enfield Classic Upcoming Models : अपकमिंग मॉडल्स

रॉयल एनफील्ड अपनी 650cc सीरीज में कई नए मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। इसमें स्क्रैम्बलर, क्लासिक थीम वाली बाइक और बुलेट जैसी मोटरसाइकिल शामिल है, जिसकी स्पाई तस्वीरें हाल ही में सामने आई हैं। सभी मॉडल के प्रोडक्शन-रेडी वर्जन देखे जा चुके हैं और जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे।

New Royal Enfield Classic 650 Launch Date : लॉन्च डेट

Royal Enfield Classic 650 Launch Date : रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 को लेकर कई रिपोर्ट्स और अफवाहें हैं। माना जा रहा है कि इस बाइक को नवंबर 2024 में इटली के मिलान में होने वाले EICMA शो में दिखाया जाएगा। इसके बाद साल के आखिर में गोवा में होने वाले मोटोवर्स इवेंट के दौरान इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्चिंग डेट का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।

Royal Enfield Classic 650 Price in india : भारत में कीमत

Royal Enfield Classic 650 Price : हालांकि रॉयल एनफील्ड ने अभी तक क्लासिक 650 की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है। इस कीमत के साथ यह बाइक भारतीय बाजार में उपलब्ध अन्य 650 सीसी बाइक्स को टक्कर दे सकती है। यह नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 बाइक की आधिकारिक वेबसाइट है

Leave a Comment