Royal Enfield Electric Bike : रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च डेट 4 नवंबर जाने कीमत एंड फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Royal Enfield Bike : रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की तारीख अगर आप रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है! दो साल पहले हमने Royal Enfield Electric Bike की पहली झलक देखी थी और अब कंपनी ने इसकी लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है। इस शानदार बाइक से 4 नवंबर 2024 को पर्दा उठाया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड का टीजर देखने में बाइक कमाल का है। इसमें बाइक की सीधी झलक तो नहीं दिख रही है, लेकिन एक बाइक पैराशूट के साथ आसमान से गिरती हुई दिख रही है। अगर आपको द्वितीय विश्व युद्ध की “फ्लाइंग फ्ली” बाइक याद है, तो यह टीजर उससे प्रेरित लगता है। उस समय युद्ध के दौरान संदेश पहुंचाने के लिए फ्लाइंग फ्ली बाइक का इस्तेमाल किया जाता था और अब माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की नई इलेक्ट्रिक बाइक का नाम भी “फ्लाइंग फ्ली” हो सकता है।

Flying Flea Electric Bike : फ्लाइंग फ्ली इलेक्ट्रिक बाइक

रॉयल एनफील्ड ने पहले ही “फ्लाइंग फ्ली” को ट्रेडमार्क करा लिया है, जिससे पता चलता है कि उनकी रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक इसी नाम से लॉन्च हो सकती है। कुछ महीने पहले एक डिज़ाइन पेटेंट भी सामने आया था, जिससे इस नई इलेक्ट्रिक बाइक की झलक मिली थी। यह बाइक रॉयल एनफील्ड की पुरानी विरासत को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से नई और आधुनिक तकनीक के साथ आएगी।

 

यह भी देखें ==  UPSSSC Female Health Worker Recruitment 2024 : यूपी लखनऊ शहर यूपीएसएसएससी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 5272 पदों पर होगी भर्ती

 

Royal Enfield Electric Bike : नई इलेक्ट्रिक बाइक में खास

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक खास तौर पर सिटी राइडिंग के लिए बनाई जा रही है। इसमें आपको रॉयल एनफील्ड 250-300cc बाइक्स जैसा ही परफॉर्मेंस मिलेगा। कंपनी दो नए ईवी प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है, जिसमें से एक को पूरी तरह इन-हाउस तैयार किया जा रहा है और दूसरे को यूरोपियन कंपनी स्टार्क फ्यूचर के साथ मिलकर तैयार किया जा रहा है।

Details Description
Launch Date November 4, 2024
Teaser Inspiration Inspired by World War II’s “Flying Flea” bike
Trademark Name “Flying Flea” (Royal Enfield has already trademarked this name)
Primary Use Designed especially for city riding
Performance Comparable to Royal Enfield 250-300cc petrol bikes
EV Platforms Two platforms: One developed in-house, and another in collaboration with Stark Future (European company)
Local Sourcing Parts sourced mostly from India to reduce costs
Signature Thump No “thump” sound in the electric version (company opted not to add fake sound)
Showrooms Potential for separate EV showrooms
Design Combines modern technology with Royal Enfield’s classic heritage
Future Plans Royal Enfield plans to introduce more electric models in the future
Collaboration with Suppliers Deals made with 11-12 suppliers to source parts locally

 

Royal Enfield Electric Bike
Royal Enfield Electric Bike

 

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइकलोकल सोर्सिंग

रॉयल एनफील्ड अपनी रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के ज़्यादातर पार्ट्स भारत से ही खरीदने की योजना बना रही है, ताकि लागत कम हो सके। इसके लिए उन्होंने 11-12 सप्लायर्स से डील भी कर ली है। कंपनी ईवी के लिए अलग से शोरूम खोलने के बारे में भी सोच रही है, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस नई तकनीक से जुड़ सकें।

Royal Enfield Electric Bike : EV में मिलेगा वो सिग्नेचर थंप

अब सवाल यह है कि क्या रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में पहचानी जाने वाली वह सिग्नेचर “थंप” असली है? तो इसका जवाब है, इलेक्ट्रिक बाइक में थंप जैसी आवाज़ नहीं आएगी। रॉयल एनफील्ड का मानना ​​है कि नकली आवाज़ सच नहीं होगी। लेकिन चिंता न करें, पेट्रोल इंजन वाली क्लासिक रॉयल एनफील्ड बाइक अभी भी बाजार में हैं।

Royal Enfield’s EV Journey : रॉयल एनफील्ड की EV जर्नी

रॉयल एनफील्ड की यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी के लिए एक नई शुरुआत है। आने वाले समय में आपको कई और शानदार इलेक्ट्रिक मॉडल देखने को मिल सकते हैं जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचेंगे। कंपनी इस सेगमेंट में धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है ताकि वह कुछ ऐसा अनोखा बना सके

जो पुराने राइडर्स और नए राइडर्स दोनों के दिलों को छू जाए। अपने अनोखे अंदाज में रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक्स बाइक्स की दुनिया में एक अलग पहचान बनाने के लिए तैयार है। तो अगर आप रॉयल एनफील्ड के दीवाने हैं और लंबे समय से रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक का इंतजार कर रहे हैं तो 4 नवंबर को तैयार हो जाइए।

Leave a Comment