Skoda Enyaq : 576 किमी की रेंज के साथ शानदार लुक, बाजार में लॉन्च हुई एक और शानदार इलेक्ट्रिक कार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Skoda Enyaq : 576 किमी की रेंज के साथ शानदार लुक, बाजार में लॉन्च हुई एक और शानदार इलेक्ट्रिक कार

Skoda Enyaq Electric Car : भारतीय सड़कों पर लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कारों की जगह इलेक्ट्रिक कारें खरीदना पसंद कर रहे हैं। इस समय बाजार में कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारें उपलब्ध हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं। लेकिन इन सबके बीच यह बाजार में मौजूद सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार है।

यह भी देखें  == Flycon Empire Electric Scooter

आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं। साथ ही आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार आपको सिंगल चार्ज में अच्छी रेंज देने में सक्षम है। डिजाइनिंग के मामले में भी यह काफी एडवांस है।

Skoda Enyaq Electric Car 82kwh Big Battery : की बड़ी बैटरी

आज हम आपको इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इसे फिलहाल भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन कंपनी की ओर से इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. जो जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। आज हम जिस कार की बात कर रहे हैं उसे स्कोडा ने विकसित किया है।

Skoda Enyaq
                                                                                     Skoda Enyaq

 

जो अब तक की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इसका मॉडल नाम स्कोडा एन्याक इलेक्ट्रिक कार होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसमें आपको 82kwh की क्षमता वाला बड़ा बैटरी पैक मिल रहा है। जिसके चलते यह 576 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज आसानी से देने में सक्षम है।

Skoda Enyaq Electric Car 100 km/Hr speed in 6 seconds : 6 सेकंड में 100km/Hr की स्पीड

इस इलेक्ट्रिक कार में आपको डुअल ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। जो कि बेहद दमदार होने वाला है. इस मोटर के जरिए यह कार महज 6 सेकेंड में करीब 100 किमी/घंटा की टॉप स्पीड आसानी से पकड़ने में सक्षम है। जो इसे एक तेज रफ्तार कार के तौर पर पेश करता है।

अब बात करते हैं कि इसमें आपको क्या-क्या फीचर्स मिलेंगे। तो आपको 15-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 5.3-इंच डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा और भी कई फीचर्स मिलते हैं.

Skoda Enyaq Electric Car : कब लॉन्च होगी

हालाँकि, इसकी लॉन्चिंग डेट को लेकर कंपनी की ओर से कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन हमारी रिपोर्ट के मुताबिक इसे इसी साल मार्च महीने में भारत की सड़कों पर लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही यह लगभग ₹56 लाख की एक्स-शोरूम कीमत के साथ बाजार में उतरने वाली है।

 

 

Leave a Comment