Suzuki GSX 8R : सुजुकी GSX-8R भारत में लॉन्च कीमत सिर्फ ₹ 9.25 लाख जाने कीमत एंड फीचर्स देखें संपूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Suzuki GSX 8R 2024 : सुजुकी ने भारत में अपनी नई मिडल-वेट स्पोर्टबाइक 2024 Suzuki GSX-8R लॉन्च कर दी है। यह बाइक बेहतरीन फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के साथ ₹ 9.25 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। सुजुकी की यह बाइक भारतीय बाजार में उपलब्ध ट्रायम्फ डेटोना 660, कावासाकी निंजा 650 और अप्रिलिया RS660 जैसी पावरफुल बाइक्स के मुकाबले स्टाइलिश और दमदार ऑप्शन है। आइए जानते हैं इस नई स्पोर्टबाइक के फीचर्स, जो इसे दूसरी बाइक्स से अलग बनाते हैं। पोस्ट को अंत तक पढ़े

2024 Suzuki GSX-8R : डिजाइन और लुक्स

2024 सुजुकी GSX-8R का डिज़ाइन देखने में बेहद आकर्षक और आधुनिक है। इसमें वर्टिकली स्टैक्ड LED हेडलैंप दिए गए हैं, जो रात में बेहतर विज़िबिलिटी के साथ-साथ स्टाइलिश लुक देते हैं। दोनों तरफ़ स्लीक एयर इनटेक इसे और भी ज़्यादा एयरोडायनामिक बनाते हैं। बाइक का मस्कुलर फ्यूल टैंक और छोटा और स्टबी टेल सेक्शन इसे एक आक्रामक लुक देता है, जो स्पोर्ट्स बाइक लवर्स को ज़रूर पसंद आएगा। इसके साथ ही यह बाइक तीन आकर्षक रंगों- मेटैलिक मैट स्वॉर्ड सिल्वर, मेटालिक ट्राइटन ब्लू और मेटालिक मैट ब्लैक नंबर 2 में उपलब्ध है, जो इसे और भी खास बनाते हैं।

 

यह भी देखें == Kawasaki KLX 230 S : कावासाकी KLX 230 S बाइक लॉन्च डेट जाने कीमत एंड फीचर्स दमदार इंजन और शानदार परफॉर्मेंस

 

Suzuki GSX 8R : इंजन और परफॉर्मेंस

2024 सुजुकी GSX-8R में 776cc का ट्विन-सिलिंडर, नागालैंड-कूल्ड इंजन लगा है जो 81.8bhp की पावर और 78Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक का इंजन 270-डिग्री क्रैंकशाफ्ट** के साथ आता है, जो एक सहज और शक्तिशाली राइडिंग अनुभव प्रदान करता है। बाइक में 6-स्पीड सेटअप है, जिसमें **ऑक्सीलरी और स्ट्रेचर क्लच** की सुविधा भी शामिल है। यह इंजन खास तौर पर हाई-स्ट्रोक और लंबी दूरी की राइडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इसे भारतीय बाजारों के लिए आदर्श बनाता है।

Suzuki GSX-8R Bike : स्पेसिफिकेशन्स

2024 सुजुकी GSX-8R भारतीय बाजार में मिडिलवेट स्पोर्टबाइक की दुनिया में एक महत्वपूर्ण लॉन्च है। इसका दमदार प्रदर्शन, आकर्षक डिज़ाइन और उन्नत सुविधाएँ इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाती हैं। अगर आप एक ऐसी स्पोर्टबाइक की तलाश में हैं जिसका इस्तेमाल शहर की सड़कों पर या लंबी सवारी के लिए किया जा सके, तो सुजुकी GSX-8R आपकी सभी उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

Specifications Details
Launch Price (Ex-Showroom) ₹9.25 lakh
Competitors Triumph Daytona 660, Kawasaki Ninja 650, Aprilia RS660
Design & Look Vertical stacked LED headlamp, sleek air intake, muscular fuel tank, stubby tail section
Available Colors Metallic Matte Sword Silver, Metallic Triton Blue, Metallic Matte Black No. 2
Engine 776cc, twin-cylinder, liquid-cooled
Power Output 81.8 bhp
Torque 78 Nm
Crankshaft 270-degree crankshaft
Transmission 6-speed with auxiliary and slipper clutch
Special Features Ride-by-wire, Low RPM assist, Traction control (4 levels), Bi-directional quickshifter, ABS
Suspension (Front) Showa Separate Function Big Piston USD forks
Suspension (Rear) Linked monoshock
Brakes (Front) 310mm single disc
Brakes (Rear) 240mm single disc
Wheels 17-inch cast aluminum wheels
Tires Dunlop Roadsport 2, all-weather grip

 

Suzuki GSX-8R 2024 : फ़ीचर्स और टेक्नोलॉजी

यह बाइक फीचर्स के मामले में भी काफी आगे है। 2024 सुजुकी GSX-8R में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे दूसरी बाइक्स से अलग बनाती है। इसके मुख्य फीचर्स इस प्रकार हैं

राइड-बाय-वायर यह फीचर बाइक के थ्रॉटल रिस्पॉन्स को बेहतर बनाता है। लो RPM असिस्ट यह फीचर कम स्पीड पर भी बाइक को आसानी से चलाने में मदद करता है। ट्रैक्शन कंट्रोल बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है, जिसे चार अलग-अलग स्टेप में स्विच किया जा सकता है। बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर यह फीचर बिना क्लच के गियर बदलने की सुविधा देता है। ABS यह फीचर सुरक्षा के लिहाज से काफी अहम है, जो ब्रेकिंग सिस्टम को और भी सुरक्षित बनाता है।

 

Suzuki GSX 8R
                Suzuki GSX 8R

 

Suzuki GSX-8R Bike : सस्पेंशन और ब्रेकिंग

बाइक के फ्रंट ड्रॉप में खास तौर पर डिजाइन किए गए शोवा सेपरेट फंक्शन बिग-पिस्टन यूएसडी फोर्क्स और रियर में लिंक्ड मोनोशॉक दिया गया है, जो राइडर को किसी भी तरह के रोड गैप में आरामदायक अनुभव देता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 310mm सिंगल डिस्क ब्रेक और रियर में 240mm सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है, जो इसे बेहतरीन स्टर्लिंग पावर देता है।

Suzuki GSX-8R Bike 20224 : टायर और व्हील्स

इस बाइक में 17 इंच के कास्ट एल्युमीनियम व्हील्स हैं, जो इसे स्पोर्टी लुक के साथ-साथ बेहतर स्टेबिलिटी भी देते हैं। इन व्हील्स में डनलप रोडस्पोर्ट 2 टायर लगे हैं, जो हर तरह के मौसम में बेहतर ग्रिप देते हैं।

Suzuki GSX-8R Price in india : भारत में कीमत

Suzuki GSX-8R Price : सुजुकी GSX-8R के वैरिएंट – GSX-8R स्टैंडर्ड की कीमत 9,25,000 रुपये से शुरू होती है। बताई गई GSX-8R कीमत औसत एक्स-शोरूम है।

Leave a Comment