Tata Curvv EV : टाटा कर्व ईवी कार इस दिन होगी लॉन्च, जानें आकर्षक कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Tata Curvv EV : टाटा कर्व ईवी कार इस दिन होगी लॉन्च, जानें आकर्षक कीमत और फीचर्स

Tata Curve EV 2024 : टाटा मोटर्स भारत की एक बड़ी कार निर्माता कंपनी है। टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों में काफी प्रगति की है। हमारे पास टाटा मोटर्स की एक नई एसयूवी कर्व ईवी है, जो 2020 के अंत में आएगी। टाटा मोटर्स के लिए, यह एसयूवी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भविष्य की दिशा में एक बड़ा कदम है। यह वाहन भारतीय ड्राइवरों, विशेषकर पर्यावरण के प्रति संवेदनशील लोगों को आकर्षित करने के लिए शैली, प्रदर्शन और व्यावहारिकता का संयोजन करता है।

यह भी देखें == Yezdi Roadster : येज़्दी रोडस्टर जानिए इस शानदार बाइक के फीचर्स और कीमत की डिटेल

Tata Curve EV Car Design : डिज़ाइन

कर्व ईवी में एक बहुत ही आकर्षक डिज़ाइन है जो एक एसयूवी की मजबूती को एक कूप की चिकनी रेखाओं के साथ मिश्रित करता है। इस गाड़ी का अगला हिस्सा टाटा की सिग्नेचर ग्रिल के साथ आता है, जिसमें एक ब्लैंक-आउट पैनल है, जिससे पता चलता है कि यह एक इलेक्ट्रिक वाहन है। इस कार में ग्रिल के दोनों तरफ हेडलाइट्स दी गई हैं और व्हील आर्च भी मसल्स से भरपूर हैं। इस गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस ज्यादा है, जिससे पता चलता है कि यह ऑफ-रोड के लिए बनी है।

Tata Curvv EV Car
                                                                                 Tata Curvv EV Car

 

Tata Curve EV Car Features : फीचर

कर्व ईवी का इंटीरियर आराम और प्रौद्योगिकी का एक सुंदर मिश्रण होने की उम्मीद है। इस गाड़ी के केबिन डिजाइन को ड्राइवर पर फोकस किया गया है, जिसमें बड़ा पैनोरमिक सनरूफ होगा, जो बाहरी हवा को महसूस करने का अनुभव देगा। केबिन का सबसे बड़ा आकर्षण बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जिसके जरिए कार के फीचर्स को आसानी से कंट्रोल किया जा सकेगा और स्मार्टफोन से भी आसानी से कनेक्ट किया जा सकेगा। यात्रियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग, लेन प्रस्थान चेतावनी और मल्टीपल एयरबैग जैसी सुरक्षा सुविधाएँ भी शीर्ष पायदान पर होंगी।

Tata Curve EV Car Performance : परफॉरमेंस

इस वाहन के आधिकारिक स्पेसिफिकेशन अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन उद्योग विशेषज्ञों का मानना है कि कर्व ईवी टाटा के उन्नत जेन 2 प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जो विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस प्लेटफॉर्म के एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होने की उम्मीद है जो 200 हॉर्स पावर से अधिक और एक बड़ा टॉर्क पैदा कर सकता है। कर्व ईवी का 0-100 किमी प्रति घंटे का समय संभावित रूप से 8 सेकंड जितना कम हो सकता है, जो शहर के यातायात में एक ऊर्जावान और उत्तरदायी प्रदर्शन देने में मदद करेगा।

फ़ीचर विवरण

  • प्लेटफ़ॉर्म एडवांस्ड जेन 2 प्लेटफ़ॉर्म
  • इलेक्ट्रिक मोटर उम्मीदवार 200 हॉर्स पावर से अधिक पावर और बड़ा टॉर्क
  • 0-100 किमी प्रति घंटे का समय संभावित रूप से 8 सेकंड से कम

Tata Curve EV On Road Price : ऑन रोड कीमत

Tata Curve EV Price : कर्व ईवी को भारतीय बाजार में रणनीतिक रूप से मध्यम आकार के इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में रखा गया है। उम्मीद है कि फीचर्स, परफॉर्मेंस और ब्रांड वैल्यू के आधार पर इसकी शुरुआती कीमत 15-20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। यह सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस और होंडा एलिवेट जैसी अन्य आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी, जो इसे विभिन्न खरीदारों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है।

 

Leave a Comment