Tata Group Stocks List : टाटा ग्रुप के शेयरों में सिर्फ 1 साल में 267% की बढ़ोतरी, जानिए टाटा ग्रुप के 13 शेयरों में हुई बढ़ोतरी जाने पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Tata Group Stocks List : टाटा ग्रुप के शेयरों में सिर्फ 1 साल में 267% की बढ़ोतरी, जानिए टाटा ग्रुप के 13 शेयरों में हुई बढ़ोतरी जाने पूरी जानकारी

Tata Group Stocks :  टाटा समूह के शेयरों ट्रेंट, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड, टीआरएफ लिमिटेड, वोल्टास, ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग्स एंड असेंबलीज लिमिटेड, ऑटोमोबाइल कॉर्पोरेशन ऑफ गोवा और एक साल में तेजस नेटवर्क लिमिटेड ने निवेशकों का धन दोगुना कर दिया है।

पिछले एक साल से शेयर बाजार में टाटा ग्रुप के शेयरों का दबदबा है। टाटा के कुछ शेयरों ने निवेशकों को एक साल में कमाल का रिटर्न दिया है। इन शेयरों ने निवेशकों को एक साल में 3.67 गुना तक रिटर्न दिया है, यानी 1 लाख रुपये निवेश करने वाले अब 3 लाख 67 हजार रुपये के मालिक होंगे।

Tata Stocks : ने पैसा डबल किया

टाटा समूह के कुल सात शेयरों ट्रेंट, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड, टीआरएफ लिमिटेड, वोल्टास, ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग्स एंड असेंबलीज लिमिटेड, ऑटोमोबाइल कॉरपोरेशन ऑफ गोवा और तेजस नेटवर्क लिमिटेड ने अब तक अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर से निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है। ऐसइक्विटी के आंकड़ों के अनुसार, टाटा पावर कंपनी लिमिटेड, नेल्को लिमिटेड, टाटा मोटर्स लिमिटेड, द इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड और रैलिस इंडिया लिमिटेड ने अपने एक साल के निचले स्तर से 50 से 100 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

Tata Group Stocks Price : ने 267 फीसदी डबल पैसा

अपने 52-सप्ताह के निम्नतम स्तर से, टाटा समूह के सात शेयरों का मूल्य दोगुने से अधिक हो गया है ट्रेंट लिमिटेड, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड, टीआरएफ लिमिटेड, वोल्टास लिमिटेड, ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग्स एंड असेंबलीज़ लिमिटेड, ऑटोमोबाइल कॉर्पोरेशन ऑफ गोवा लिमिटेड, और तेजस नेटवर्क्स लिमिटेड।

 

यह भी देखें == Kanguwa Release Date : सूर्या की फिल्म ‘कांगुवा’, रजनीकांत की ‘वेट्टैयान’ की रिलीज डेट जानें पूरी डिटेल्स

 

कॉरपोरेट डेटाबेस ऐसइक्विटी से संकलित आंकड़ों के अनुसार, कुछ अन्य समूह स्टॉक, जैसे टाटा पावर कंपनी लिमिटेड, नेल्को लिमिटेड, टाटा मोटर्स लिमिटेड, द इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड, रैलिस इंडिया लिमिटेड, एक साल के निचले स्तर से 50 से 100 प्रतिशत रिटर्न दे रहे हैं। अंतिम गणना के अनुसार, २६ सूचीबद्ध टाटा स्टॉक का बाजार पूंजीकरण 34,80,975 करोड़ रुपये था।

आंकड़ों के अनुसार, 26 अक्टूबर 2023 को 1,946.35 रुपये के निचले स्तर से ट्रेंट 267.23 प्रतिशत बढ़कर 7,147.75 रुपये पर पहुंच गया है। ट्रेंट जल्द ही निफ्टी पैक का हिस्सा बन जाएगा। रिपोर्ट करते हुए कि ट्रेंट ने खुद को भारत में सबसे तेजी से बढ़ते और सबसे अधिक लाभदायक परिधान खुदरा विक्रेता के रूप में स्थापित किया है, विदेशी ब्रोकरेज बर्नस्टीन ने पिछले हफ्ते कवरेज शुरू किया और 8,100 रुपये के लक्ष्य के साथ स्टॉक को ‘आउटपरफॉर्म’ रेटिंग दी।

 

Tata Group Stocks List
                                                                                Tata Group Stocks List

 

बर्नस्टीन ने कहा, “हमने जूडियो के उच्च स्टोर विकास, हाल ही में बेहतर मार्जिन प्रदर्शन और उच्च मूल्यांकन (143x पी/ई) की स्थिरता पर आंतरिक रूप से बहस की। हालांकि, हमारा मानना ​​है कि जूडियो के पास अभी भी मौजूदा गति से स्टोर जोड़ने के लिए 5+ साल का समय है, इससे पहले कि उसे भौतिक रूप से धीमा करना पड़े और परिचालन उत्कृष्टता एक क्षणिक संयोग नहीं है (5-वर्ष का औसत नकद-रूपांतरण चक्र 25 दिन का है)।”

सितंबर 2023 में 2,438.05 रुपये के निचले स्तर से टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर 196 प्रतिशत बढ़कर 7,213.20 रुपये पर पहुंच गए हैं। टाटा इन्वेस्टमेंट टाटा संस की सहायक कंपनी है, जो टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी है। यह टाटा कंपनियों सहित विभिन्न क्षेत्रों में लगी कंपनियों की उद्धृत और गैर-उद्धृत प्रतिभूतियों के पोर्टफोलियो में निवेश करता है। पिछले वर्ष टाटा स्टील लिमिटेड की टीआरएफ 150 प्रतिशत बढ़ी है,

जबकि इसी अवधि के दौरान वोल्टास लिमिटेड ने 109 प्रतिशत की बढ़त हासिल की है। बीएनपी पारिबा ने वोल्टास को कम पैठ वाले आरएसी उद्योग में अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना है। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि टाटा समूह की यह कंपनी शुद्ध व्हाइट गुड्स कंपनी बनने की राह पर है। 16 अगस्त को इसने कहा, “पहली तिमाही के लाभ को ध्यान में रखते हुए, हम अपने FY25-27E EPS को 8-9 प्रतिशत बढ़ाते हैं। हमारा SOTP-आधारित लक्ष्य मूल्य 6 प्रतिशत बढ़ाकर 1,660 रुपये कर दिया गया है।”

ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग्स एंड असेंबलीज लिमिटेड, ऑटोमोबाइल कॉर्पोरेशन ऑफ गोवा लिमिटेड और तेजस नेटवर्क्स लिमिटेड में 105 प्रतिशत से 118 प्रतिशत की वृद्धि हुई। टाटा पावर कंपनी लिमिटेड में 87 प्रतिशत, नेल्को में 85 प्रतिशत और टाटा मोटर्स में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई। टाटा पावर के बारे में,

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा कि निकट अवधि की आय सौर विनिर्माण और सौर रूफटॉप से ​​होने वाली आय से प्रेरित होगी। इसने 500 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य के साथ शेयर पर ‘खरीद’ बनाए रखा। टाटा मोटर्स के मामले में, टाटा समूह की कंपनी टाटा मोटर्स ने अगस्त में घरेलू पीवी बिक्री 44,100 इकाई बताई, जो साल-दर-साल 3 प्रतिशत कम है। ईवी की बिक्री साल-दर-साल 5 प्रतिशत गिरकर 5,900 इकाई रह गई।

Leave a Comment