Tecno Pop 8 Phone 2024 : Tecno का ये शानदार फोन, जो पूरी तरह से iPhone की तरह दिखता है, 5,999 रुपये में लॉन्च हुआ देखें पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Follow Me
Spread the love

Tecno Pop 8 Phone 2024 : Tecno का ये शानदार फोन, जो पूरी तरह से iPhone की तरह दिखता है, 5,999 रुपये में लॉन्च हुआ देखें पूरी जानकारी

Tecno Pop 8 Launch Date in India 2024 : Tecno स्मार्टफोन निर्माता कंपनी द्वारा पेश किया गया एक और शानदार स्मार्टफोन है, इस फोन का डिजाइन बिल्कुल iPhone जैसा दिखता है। अगर आप भी 2024 में कम बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं। तो आप Tecno Pop 8 चुन सकते हैं। इस फोन में Unisoc का T606 प्रोसेसर लगाया गया है। आज के आर्टिकल में आपको Tecno Pop 8 की भारत में लॉन्च डेट और इस फोन के सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी मिलेगी। पूरी जानकारी नीचे पढ़ें

Tecno का नया स्मार्टफोन Tecno Pop 8 भारतीय बाजार में लॉन्च हो गया है। Tecno India ने अपना नया फोन शेयर करते हुए Tecno के एक्स हैंडल अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा है। इस फोन की बिक्री 9 जनवरी 2024 से Amazon की वेबसाइट पर महज 5,999 रुपये में शुरू होगी। अगर आप भी पहली सेल में इस फोन को कम कीमत पर पाना चाहते हैं। तो आप इस सेल का उपयोग कर सकते हैं।

Tecno Pop 8 Specification 2024 : विशिष्टता

Tecno का यह नया स्मार्टफोन एंड्रॉइड वर्जन 13 के साथ लॉन्च किया गया है। अगर आप इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं। तो आप इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जरूर जानना चाहेंगे। कम बजट के बावजूद इस फोन में Unisoc का T606 प्रोसेसर लगाया गया है। इसके अलावा कई अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। नीचे दी गई तालिका पढ़ें. पूर्ण विशिष्टता

यह भी देखें ==  Neha Pendse Actress

विशिष्टताएँ विवरण
  प्रोसेसर   Unisoc T606 ऑक्टा कोर (1.6 GHz, डुअल + हेक्सा कोर)
  रैम   4 जीबी
  इंटरनल स्टोरेज   64 जीबी
  डिस्प्ले  6.56 इंच आईपीएस एलसीडी, 720×1612 पीएक्स, 269 पीपीआई
  Refresh दर   90 हर्ट्ज़
  कैमरा    रियर 12 एमपी वाइड एंगल (4x डिजिटल ज़ूम तक)
  डबल एलईडी फ्लैश   डबल एलईडी फ्लैश
फुल एचडी 30एफपीएस वीडियो रिकॉर्डिंग
  कैमरा फ्रंट   8 एमपी वाइड एंगल लेंस
  डबल एलईडी   डबल एलईडी
  बैटरी   5000 एमएएच
  चार्जिंग   10W, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट
  सिम स्लॉट   SIM1 : नैनो, SIM2 : नैनो
  भारत में 5G   सपोर्ट समर्थित नहीं है
  विस्तार योग्य   भंडारण 1 टीबी तक विस्तार योग्य
  जल प्रतिरोधी   हाँ
  ऑपरेटिंग सिस्टम   एंड्रॉइड v13

Tecno Pop 8 Phone Display : डिस्प्ले

Tecno Pop 8 में डिस्प्ले क्वालिटी की बात करें तो बजट को देखते हुए इस फोन में डिस्प्ले काफी अच्छी है। इस फोन में आपको 6.56 इंच की बड़ी साइज की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले स्क्रीन मिल रही है। स्क्रीन का रेजोल्यूशन साइज 720×1612 पिक्सल है। इस फोन में आपको पिक्सल डेनसिटी (269 पीपीआई) के अलावा 90 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट भी देखने को मिलेगा। इसमें बेज़ल-लेस के साथ पंच-होल डिस्प्ले भी शामिल है।

Tecno Pop 8 Phone Camera : कैमरा

Tecno Pop 8 Phone 2024
 Tecno Pop 8 Phone 2024

 

Tecno कंपनी के इस नए स्मार्टफोन Tecno Pop 8 में कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 4x डिजिटल ज़ूम के साथ 12 एमपी वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा शामिल है। प्राइमरी कैमरे से फुल एचडी @30fps पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इसके अलावा इस फोन में डुअल एलईडी फ्लैश लाइट भी मिलती है। फ्रंट में डुअल एलईडी फ्लैशलाइट के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेल्फी कैमरा है।

Tecno Pop 8 Phone Processor : प्रोसेसर

Tecno के इस नए स्मार्टफोन में प्रोसेसर भी काफी अच्छा है। कम बजट के बावजूद टेक्नो कंपनी ने इस फोन में Unisoc T606 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। जो इस कीमत के हिसाब से काफी अच्छा प्रोसेसर माना जाता है. हालाँकि, यह प्रोसेसर 5G नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करता है।

Tecno Pop 8 Phone Battery Charger : बैटरी चार्जर

Tecno Pop 8 में आपको काफी अच्छी बैटरी लाइफ मिलेगी। इस फोन में 5000 एमएएच की लंबी बैटरी लाइफ है। आइए बात करते हैं चार्जर के बारे में। तो इस फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ सामान्य 10W चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। इस फोन को 100% फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटे से 2 घंटे का समय लग सकता है। एक बार फुल चार्ज होने पर आप इस फोन को 7 से 8 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

Tecno Pop 8 Phone Price in India : फोन की भारत में कीमत

आइए बात करते हैं Tecno Pop 8 स्मार्टफोन की कीमतों के बारे में। इसलिए इस फोन को केवल एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत महज 5,999 रुपये रखी गई है। इस फोन को आप 9 जनवरी 2024 को दोपहर 12 बजे Amazon वेबसाइट से 5,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

Tecno Pop 8 Phone Competitors : प्रतियोगी

Tecno का यह नया स्मार्टफोन Tecno Pop 8 भारतीय बाजार में Infinix Smart 8 HD और Itel A70 को टक्कर देगा। ये दोनों स्मार्टफोन भी हाल ही में लॉन्च हुए हैं. इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत लगभग Tecno Pop 8 जितनी ही है।

इस आर्टिकल के जरिए आपको Tecno Pop 8 की भारत में लॉन्च डेट के बारे में जानकारी दी गई। उम्मीद है इस आर्टिकल से आपको Tecno Pop 8 की भारत में लॉन्च डेट के बारे में हर जानकारी मिल गई होगी। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इसे सोशल मीडिया पर शेयर करें। ताकि अधिक लोगों को यह जानकारी मिल सके। और इसी तरह स्मार्टफोन, समाचार पढ़ने के लिए। बने रहें taazaallnews.com के साथ।

 

Leave a Comment